Friday, October 18, 2024
मनोरंजन

अमिताभ बच्चन को हुआ पछतावा, मांगी बड़े सुपरस्टार से माफी, जानिए क्या हुआ था तब

साड़ी के महानायक कहलाने वाले अमिताभ बच्चन अपनी जिंदादिली और स्वभाव के कारण सभी के फेवरेट माने जाते हैं। यही वजह है कि वह आज 81 साल की उम्र में भी सभी की पहली पसंद बने हुए हैं लेकिन साल 1978 में उनसे एक ऐसी गलती हो गई थी जिसका पछतावा उन्हें सालों तक रहा. अपनी इस गलती की वजह से उन्हें एक सुपरस्टार की पत्नी से माफी भी मांगी थी.

View this post on Instagram

A post shared by vinod khanna (@real_vinod_khanna)

यह वह कलाकार थे जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत विलन बनाकर की थी और उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में भी दी। उन्होंने कई मल्टी स्टार और फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने अपने किरदार से सभी का दिल जीता लेकिन अमिताभ बच्चन की वजह से वह बड़े हादसे का शिकार होते होते बचे. हालांकि खुद बिग बी को इस बात का सालों बाद भी अफसोस रहा. उन्होंने इस सुपरस्टार की पत्नी से भी इस गलती के लिए माफी मांगी थी.

See also  Public Angry on Amitabh : जनता ने अमिताभ बच्चन को याद दिलाया ऐश्वर्या बहु लगती है आपकी, पोस्ट पर भड़क गए लोग... 

अमिताभ बच्चन हमेशा से अपनी एक्टिंग और स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और वह आज भी इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। आज इतनी उम्र होने के बाद भी हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि जब विनम्र स्वभाव के अमिताभ बच्चन ने एक ऐसी गलती कि जिसका पछतावा शायद उन्हें आज भी होता होगा. इस बात का खुलासा खुद अमिताब बच्चन ने अपने क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 में भी किया था. आइए जानते हैं कि आखिर साल 1978 में अमिताभ से आखिर ऐसी क्या गलती हुई थी.

See also  अमीन सयानी ने कभी नहीं रिजेक्ट की थी अमिताभ बच्चन की आवाज, खुद बताइ इसके पीछे की सच्चाई

दरअसल यह बात 1978 की है जब मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग चल रही थी।सब कुछ ठीक चल रहा था. फिल्म में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना लीड रोल में थे. इस फिल्म ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. कमाई के मामले में अभी इस फिल्म में अच्छा प्रदर्शन किया था इस फिल्म का इश्क करते हुए अमिताभ बच्चन को कांच ग्लास फेंककर मारना था और विनोद खन्ना को हटना था. लेकिन विनोद हड़बड़ा गए और ग्लास उनकी चिन पर आकर लगा. विनोद खन्ना को 16 टांके आए थे.

यह हादसा इतना ज्यादा खतरनाक था कि आपके परिवार विनोद खन्ना की हालत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा जहां डॉक्टर ने उन्हें 16 टांके लगाए थे. पूरी टीम भी उस वक्त काफी घबरा गई थी. खुद अमिताभ सबसे ज्यादा परेशान थे क्योंकि गलती से उनसे ऐसी गलती हो गई थी, जिसका उन्हें बहुत पछतावा था. उन्होंने शो में बताया कि अस्पाताल पहुंचते ही बिग बी ने विनोद खन्ना की पत्नी से भी माफी मांगी थी.

See also  Rohit Sharma created history : रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बनाया रिकॉर्ड, बैजबॉल' युग में कर दिखाया यह कारनामा

बता दें कि अमिताभ बच्चन अपने शो कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अक्सर फिल्मी दुनिया से जुड़े कई दिलचस्प पुराने किस्सों का जिक्र करते हैं. इसी शो में उन्होंने इस हादसे के बारे में भी बताया था. विनोद खन्ना की ठोढ़ी पर ये निशान हमेशा के लिए रह गया था. इस हादसे पर शर्मिंदा होते हुए अमिताभ ने विनोद खन्ना से भी की बारमाफी मांगी थी.