एक-दो नहीं, बल्कि बनी पूरे 32 बार दुल्हन, लेकिन फिर भी दूल्हे रह गए कुंवारे- लड़की की हिम्मत देख हैरान हुए लोग… 

Robber bride

हमारे समाज में ऐसा माना जाता है कि जोड़ियां पहले से ही बनी होती है. बस इस धरती पर लोग सही समय आने पर ही अपने सच्चे पार्टनर से मिलते हैं और फिर जन्मों-जन्मों के लिए दो अजनबी हमेशा के लिए एक हो जाते हैं. हालाँकि अक्सर लोगों को अपने पार्टनर की तलाश करने में कुछ ज्यादा ही समय लग जाता है. लेकिन अब लोगों की इस परेशानी का हल कुछ लोगों के लिए बिजेनस का रूप लेकर खोजा जा चुका है.

मालूम हो कि कई ऐसी एजेंसी आज के समय में खुल गई है जो लोगों को उनके जीवनसाथी से मिलवाने का ही काम करती है. इन एजेंसी की बढ़ती माँग के चलते अब अब धड़ल्ले से ऐसी एजेंसी  हर गली-मोहल्ले में खुल रहे हैं. इसी बिजनेस के फलने-फूलने के साथ शादी के नाम पर ठगी के मामले भी काफी बढ़ने लगे हैं.

ठगी का कुछ ऐसा ही मामला इन दिनों सामने आ रहा है जिसमें राजस्थान के बांसवाड़ा में एक ऐसा ही गैंग एक्टिव हो गया है जो मजबूर लड़कों को शादी के झांसा देकर ठगी कर रहा हैं. मालूम हो कि राजस्थान में जनजाति बाहुल्य क्षेत्र बांसवाड़ा और डूंगरपुर में इस तरह के फ़र्जी गिरोह काफी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. इस गिरोह का काम मुख्य रूप से वैसे लड़कों या मर्दों को पकड़ना हैं.

जिनकी शादी किसी कारण से नहीं हो पा रही है. बस फिर क्या एजेंसी के लोग दलाल बनकर ऐसे लड़कों को लड़कियों से मिलवाते हैं. फिर शादी तय करवाकर लोगों की शादी करा दी जाती है. पर कहानी में यही ट्विस्ट है क्योंकि शादी के अगले दिन ही दुल्हन शादी के जेवर और पैसे लेकर भाग जाती है. इन दिनों राजस्थान में ऐसी लूटेरी दुल्हनों की संख्या अचानक से दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है.

See also  Hair Transplant Treatment : ये इंसान बिना किसी महंगे ट्रीटमेंट, बिना दवा,बिना किसी हेयर ट्रांसप्लांट के गंजों के सिर पर उगाता है बाल, हो जाएंगे हैरान तरीका जानकर... 

राजस्थान के ही एक इलाके से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें जब पुलिस ने दुल्हन को पकड़ा, तो पाया कि उक्त दुल्हन ने एक दो नहीं, बल्कि पूरे बत्तीस दूल्हों को अपनी ठगी का शिकार बना रखा था. मतलब कि उक्त दुल्हन ने कुल बत्तीस लोगों के साथ शादी कर रखी थी.