Thursday, September 19, 2024
देश की खबरेंराजनीति

Loksabha Election 2024 : जिस अयोध्या में राम नाम का डंका बजाया आखिर वहीं क्यों हार का स्वाद चखना पड़ा भाजपा को, क्या चाहिए जनता को… 

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों ने सबको सकते में डाल रखा है तभी तो बड़ा उल्टफ़ेर करते हुए उत्तर प्रदेश के फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा सीट से दो बार के सांसद व बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह चुनाव हार गए और ये सब तब हुआ जब राम मंदिर के अभिषेक के बमुश्किल चार महीने भी नहीं हुए हैं। पूरे चुनाव प्रचार में बीजेपी का मुख्य मुद्दा राम मंदिर ही रहा फिर भी फैजाबाद लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा. मालूम हो कि यूपी के नतीजों ने सभी एग्जिट पोल को भी सिरे से खारिज कर दिया, गौरतलब हो कि एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को 71-73 सीटें मिल रही थीं.

दरअसल फैजाबाद लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार का मुख्य कारण स्थानीय लोगों के अनुसार जमीन अधिग्रहण रहा मालूम हो कि इस वज़ह से लोगों में काफी नाराजगी थी. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के नतीजे तो हैरान करने वाले हैं ही लेकिन उत्तर प्रदेश की ये हार केवल बीजेपी ही नहीं बल्कि सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए आश्चर्यजनक हैं इतना ही नहीं इस हार ने राजनीतिक पंडितों को भी आश्चर्यचकित कर दिया है. मालूम हो कि बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह की हार ने हर किसी के मन में यह सवाल खड़ा कर दिया है कि जहां बीजेपी ने राम मंदिर बनवाया और धूमधाम से इसका उद्घाटन किया, वहीं आखिर क्यों बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा.

See also  Exit Poll after Election : Exit Polls के नतीजे देख शेयर बाजार झूम उठा, सारे रिकॉर्ड सेंसेक्स और निफ्टी ने तोड़े... 

दरअसल स्थानीय लोगों में आक्रोश है कि उनके प्रतिनिधि ने सिवाय राम मंदिर के क्या ही किया न तो युवाओं को रोजगार मिला ना कोई बहाली आई उल्टे राम मंदिर के लिए किया गया जमीन अधिग्रहण और आग में घई डाल गया। धर्म और आस्था अलग बात है लेकिन पेट तो भरने के लिए रोज़गार चाहिए ही सिर पर छत चाहिए ही जिसमें बीजेपी नाकामयाब रहीं.