DA Hike Of Bank Employees : नयी सरकार ने बैंक कर्मचारियों को दिया तोहफा, DA Hike की घोषणा…

DA Hike Of Bank Employees

बिता मंगलवार बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. सरकार ने अपने गठन के बाद से ही रोज एक से बढ़कर एक तोहफे आम जनता और अपने कर्मचारियों को दे रहीं हैं. इसी कड़ी में सरकार ने बैंक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में जबरदस्त बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. मालूम हो कि सरकार की इस घोषणा के बाद इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) की ओर से बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को मई, जून और जुलाई महीने के लिए 15.97 फीसदी की दर से DA का लाभ मिलेगा. इस संबंध में आईबीए ने एक सर्कुलर जारी कर जानकारी शेयर किया है. मतलब ये हुआ बैंक कर्मचारियों के इन तीनों महीनों की सैलरी में जबरदस्त इजाफा देखने को मिलेगा.

See also  अनंत अम्बानी की शादी को लेकर अनुराग कश्यप की बेटी ने ये क्या कहा - अनंत-राधिका की शादी नहीं सर्कस... 

इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने अपने सर्कुलर में बैंक कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए बताया है कि कर्माचारियों को मई, जून, जुलाई 2024 के लिए महंगाई भत्ता उनके वेतन का 15.97 फीसदी मिलेगा. मालूम हो कि इसके अलावा सर्कुलर में ये भी बताया गया है कि दिनांक 08 मार्च 2024 के 12वें द्विपक्षीय समझौते के खंड-13 और संयुक्त नोट के खंड 2 (i) के अनुसार महंगाई भत्ते में इजाफा किया जा रहा है. 

मालूम हो कि बैंक कर्मचारियों को DA Hike के अलावा एक और मांग पर अभी फैसला होना बाकी है. ग़ौरतलब हो कि ये भी लंबे समय से अटका हुआ है. दरअसल, Bank Employees सप्ताह में 5 दिन काम (5Days Work Week) के नियम की मांग कर रहे हैं. मालूम हो कि इस पर भारतीय बैंक संघ और बैंक यूनियनों ने पहले ही अपनी सहमति जता दी है, लेकिन फिलहाल इसे सराकर की मंजूरी नहीं मिली है.

कोबरा-करैत भूल जाइए, यह है दुनिया का सबसे जहरीला सांप, इसका काटा पानी भी नहीं मांगता Krait Snake facts : King Cobra नहीं बिस्तर पर चढ़कर डंसता है ये सांप Sona Dey के MMS वीडियो पर 7 चौंकाने वाले तथ्य जो आपको जानने चाहिए India’s Cheapest Smartphone Market : देश का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट, जहां थोक के भाव मिलता है हर डिवाइस Bollywood Actress Face Nepotism : नेपोटिज्म का किया सामना, हाथ से निकलीं कई बड़ी फिल्में, फिर भी नहीं मानी हार