Friday, October 18, 2024
Hybrid Car
टेक और ऑटो

ना फ्यूल की खपत, ना ही चार्जिंग का झंझट, आज ही ले आए ‘हाइब्रिड’ कार, और हो जाए बेफिक्र… 

Hybrid Car : आज के समय जहां खर्चों में बेतहाशा वृद्धि हो रखी है वहीं इंसान हर वक़्त इस जुगत में लगा रहता है कि ऐसा क्या किया जाए कि खर्चों में थोड़ी कमी आ सके लेकिन बढ़ते हुए दामों ने हर सोच पर खटिया खड़ी कर रखी है. इन दिनों इसी परेशानी का हल बनकर आया है ये जिसके मदद से पेट्रोल की तो बचत होगी ही लेकिन साथ ही साथ पर्यावरण के लिए भी ये बेहतर ऑप्शन साबित होगा. 

आज के दौर में लोग हाइब्रिड गाड़ियों को अपना रहे हैं जो कि पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर वाली गाड़ियों से लाख गुना अच्छा ऑप्शन माना जा रहा है खासकर अपने देश भारत में. मालूम हो कि इस समय देश में तीन ऐसी कंपनियां है जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कारें बेच रही हैं. उसपर से अब तो आम जनता भी धीरे-धीरे इन गाड़ियों की तरफ आकर्षित होने लगी है. आज के समय में हाईटेक जमाना है ऐसे इलेक्ट्रिक कार को काफी ज्यादा तव्वजो दी जा रही है. वहीं पेट्रोल की बचत और पर्यावरण के लिए भी बेहतरीन होने के कारण ये गाड़ियां स्टेटस सिंबल भी बनती जा रही हैं. लेकिन इन सब के बीच मार्केट में तेजी से हाइब्रिड कार अपनी जगह बना रही है. 

See also  Moto G75 : Motorola लाया धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला Smartphone, डिजाइन ने बना डाला दीवाना

मालूम हो कि हाइब्रिड कार पेट्रोल और बैटरी दोनों के लिए अच्छा ऑप्शन देती है. हाइब्रिड कार नाम से ही जाहिर है कि ये पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावर का बेजोड़ कॉम्बिनेशन है. मालूम हो कि इन हाइब्रिड कारों में माइलेज भी काफी अच्छी मिलती है. फिर सबसे बड़ी बात तो ये है कि ये गाड़ियां फ्यूल बचाती है और इसके साथ ही ये एनवायरनमेंट फ्रेंडली भी है. हालांकि खरीदने में ये थोड़ी महंगी लग सकती है लेकिन इसके फायदों के आगे थोड़ा महंगा होना भी चल सकता है. 

श्वेता तिवारी ने दुबई में धूमधाम से मनाया 44वां बर्थडे, तस्वीर देख बेटी पलक बोलीं- मेरा स्टाइल कॉपी किया Srishty Rode Birthday : मोनॉकनी में सृष्टि रोड़े ने दिखाया ग्लैमरस अंदाज, सनग्लासेज पहन फ्लॉन्ट किया टोन्ड फिगर Shalini Pandey Birthday : साउथ एक्ट्रेस शालिनी के लेटेस्ट लुक ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Ridhi Dogra : 39 की उम्र में 29 की लगती है ये एक्ट्रेस, फिट रहने के लिए रोज करती हैं ये .. Kareena Kapoor का दिखा ग्लैमरस अवतार : ब्लैक गाउन, माथे पर काली बिंदी में लूटी महफिल कितनी होती है एयर होस्टेस की सैलरी, फ्रेशर को मिलते हैं इतने रुपये कोबरा-करैत भूल जाइए, यह है दुनिया का सबसे जहरीला सांप, इसका काटा पानी भी नहीं मांगता Krait Snake facts : King Cobra नहीं बिस्तर पर चढ़कर डंसता है ये सांप Sona Dey के MMS वीडियो पर 7 चौंकाने वाले तथ्य जो आपको जानने चाहिए India’s Cheapest Smartphone Market : देश का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट, जहां थोक के भाव मिलता है हर डिवाइस Bollywood Actress Face Nepotism : नेपोटिज्म का किया सामना, हाथ से निकलीं कई बड़ी फिल्में, फिर भी नहीं मानी हार Trisha Kar Madhu का नया वीडियो वायरल, ब्लैक साड़ी पहन हाथ में पकड़ा छाता … Malaika Arora Father Suicide : मलाइका अरोड़ा के पिता अनिल अरोड़ा ने किया सुसाइड, छठी मंजिल से कूदकर दी जान Shriya Saran Birthday : ‘दृश्यम’ की हिरोईन का ग्लैम Look, 41 में 21 वाली Fitness देख चकरा जाएगा सिर! Ishant Sharma Pratima Singh Love Story : स्टार क्रिकेटर की गजब लव स्टोरी, पहली ही नजर में गर्लफ्रेंड को मान लिया पत्नी Catherine Tresa Birthday : इस फिल्म में दिखेगा कैथरीन ट्रेसा का अबतक का सबसे ग्लैमरस अंदाज गणपति पूजा करते अक्षरा सिंह ने मोनालिशा के साथ अपने इंस्टा अकाउंट पर फोटो पोस्ट की। Reem Shaikh Birthday : बर्थडे से पहले हादसे का शिकार हुई एक्ट्रेस, चेहरे पर आए निशान, लिखा इमोशनल नोट TV की वो 9 हसीनाएं जो पहले दिखती थीं बिल्‍कुल अलग, जैसे-जैसे वक्त बदला… इनके नैन-नक्‍श भी बदल गए! Jwala Gutta Birthday Special : बैडमिंटन की ‘विवादित क्वीन’ जिसने 13 बार जीती नेशनल चैंपियनशिप, फिल्मों में भी आजमाया हाथ