मैच के दौरान इंग्‍लैंड को भारी पड़ी एक गलती, जमकर उठाया रोहित ने इंग्लैंड की गलती का फायदा,पलट दिया मैच का परिणाम… 

Ind vs Eng T20 World Cup 2024

Ind vs Eng T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी में टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है. वेस्‍टइंडीज की स्‍लो विकेट पर शानदार बैटिंग और बॉलिंग के दम पर टीम इंडिया ने अंग्रेजों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. मालूम हो कि भारत और इंग्‍लैंड दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो-मरो जैसा था. जिसमें अंग्रेजों को 68 रन से हराने के बाद भारत ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. मालूम हो कि अब आगामी 29 जून को भारत को खिताबी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ  को खेलना है. 

वहीं अगर भारत और इंग्लैंड के मैच की बात करे तो बारिश से प्रभावित इस मैच के दौरान इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. बस यही दांव इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर पर उलटा पड़ गया. वहीं रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान के गलत निर्णय का इस मुश्किल पिच पर भरपूर फायदा उठाया. मालूम हो कि टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करने हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए थे जिसके जवाब में इंग्‍लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर बैटिंग करने के बाद 103 रन पर पर ही सिमट गई. 

See also  अब कोहली-रोहित और जडेजा के बाद मोहम्मद शमी भी लेंगे संन्यास, घोषणा करते हुए कहा नहीं पहनेंगे अब कभी टीम इंडिया की जर्सी... 

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग के दौरान विराट कोहली और ऋषभ पंत का विकेट सस्‍ते में गंवा दिया था. लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा एक छोर पर डटे रहे और नए बैटर सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर हिटमैन ने रनों की रफ्तार को कम नहीं होने दिया. मालूम हो कि रोहित ने छह चौके और दो छक्‍कों की मदद से 39 गेंदों पर 57 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की अहम साझेदारी करते हुए विस्‍फोटक पारी खेली.