Friday, September 20, 2024
क्रिकेट

भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने के महज 4 दिन बाद, मिली एक और गुड न्यूज, हार्दिक पंड्या को आईसीसी ने दी नंबर वन की रैंकिंग, हार्दिक बने पहले भारतीय… 

Hardik Pandya on number one : आईसीसी ने भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने के महज 4 दिन बाद स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को एक जबरदस्त वाली गुड न्यूज दी है. मालूम हो कि आईसीसी टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में पंड्या अब नंबर वन बन गए हैं. टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाने में भारत के इस ऑलराउंडर ने अहम भूमिका निभाई थी. मालूम हो कि इसी के साथ टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचने वाले पंड्या पहले भारतीय बन गए हैं. यह खुशखबरी आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को दी है. 

मालूम हो कि पंड्या को नंबर वन ऑलराउंडर क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने भी अब मान लिया है. मालूम हो कि बुधवार को जारी ताजा टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में आईसीसी की ओर से हार्दिक पंड्या विश्व के नंबर वन हरफनमौला खिलाड़ी बन गए हैं. गौरतलब हो कि टी20 विश्व कप में पंड्या ने शानदार प्रदर्शन किया था. पंड्या ने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. आईसीसी ने नंबर वन रैंकिंग देकर पंड्या के इस बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम भी उन्हें तुरन्त ही दे दिया है. मालूम हो कि इसी के साथ यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बनकर पंड्या ने इतिहास रच दिया है. 

See also  मुंबई छोड़ा हार्दिक पंड्या की पत्नी नताशा ने बेटे अगस्त्य के साथ, लेकिन फ्लाइट पकड़ते-पकड़ते दे दी बड़ी हिंट... 

गौरतलब हो कि आईसीसी (ICC T20 Rankings) की ओर से जारी टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने दो स्थान की छलांग लगाते हुए पहले नंबर पर 222 रेटिंग के साथ अपना कब्जा जमा लिया हैं. मालूम हो कि टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में पंड्या के साथ श्रीलंका के स्टार वानिंदु हसरंगा भी इस समय पहले नंबर पर मौजूद होंगे. ग़ौरतलब हो कि वानिंदु हसरंगा और हार्दिक पंड्या दोनों के ही समान रेटिंग हैं.