Thursday, September 19, 2024
क्रिकेट

टीम इंडिया नाचते-गाते पहुंची वानखेड़े, मना स्टेडियम में जीत का शानदार जश्न… 

Team India Victory Parade : 29 जून 2024 की तारीख भारतीय टीम के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है. लेकिन 4 जुलाई के दिन को भी सालों-साल तक इतिहास में याद रखा जाएगा. मालूम हो कि टी20 वर्ल्डकप जितने के बाद टीम इंडिया कल यानी कि 4 जुलाई को ट्रॉफी लेकर जैसे ही दिल्ली में लैंड की, वैसे ही एक अलग ही नजारा देखने को मिला. टीम इंडिया का इंडिया की धरती पर जोरदार स्वागत देखने को मिला. इसके बाद भारतीय टीम के विमान को मुंबई में वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया.  क्रिकेट

इसके साथ ही मरीन ड्राइव से टीम इंडिया की विक्ट्री परेड भी हुई. ये शानदार नजारा देखने के लिए मरीन ड्राइव पर चारो तरफ लाखों फैंस का जमावड़ा दिखाई दे रहा था. मालूम हो कि टीम इंडिया का स्वागत किस बेहिसाब के प्यार के साथ किया जाएगा ये मरीन ड्राइव पर नजारा देखकर अंदाजा लगाना तक मुश्किल हो गया. मालूम हो कि इस पूरे वाक्ये का शानदार वीडियो खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वायरल हो रहे इस वीडियो में फैंस को चीटियों की तरह समुंदर किनारे देखा जा रहा हैं. 

मालूम हो कि टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 17 साल बाद जीता है. इससे पहले धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने साल 2007 में एक ओपन बस विक्ट्री परेड की थी. मुंबई के लोग उस दौरान भी जीत जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए थे. अब एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ विक्ट्री के लिए जनसैलाब उमड़ गया. मालूम हो कि खराब मौसम के कारण टीम इंडिया बारबाडोस में 3 दिन फंसी रही जिसके बाद टीम 3 जुलाई को वहां से रवाना हुई और कल यानी कि 4 जुलाई को सुबह 6 बजे दिल्ली में भारतीय टीम के विमान ने लैंडिंग की.