Thursday, September 19, 2024
क्रिकेट

हेड कोच बनते ही शुरू हुई गौतम गंभीर ने की दादागिरी, दो साल से बाहर चल रहे इस फ्लॉप खिलाड़ी को दी कप्तान की जिम्मेदारी… 

Gautam Gambhir as Head Coach : इन दिनों टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे हैं, जहां टीम इंडिया को 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। मालूम हो कि कल यानी कि 13 जुलाई को हरारे के मैदान पर चौथा मुकाबला खेलते हुए टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को दस विकेट से रौंदकर अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

हालांकि इधर टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर हैं वहीं इसी दौरान टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नाम की घोषणा की जा चुकी है। अब जाहिर सी बात है गौती के हेड कोच बनने के बाद टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं कयास तो अब ये भी लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा की कप्तानी से छुट्टी हो सकती है श्रीलंका दौरे से और रोहित की जगह टीम इंडिया से तकरीबन डेढ़-दो साल से बाहर चल रहे खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है। 

मालूम हो कि टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) श्रीलंका दौरे में टीम के साथ जुड़ेंगे। गौरतलब हो कि श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज की शुरुआत आगामी 26 जुलाई से होनी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को दी जा सकती है।