Thursday, September 19, 2024
क्राइम

उत्तर प्रदेश की युवती से पहचान छुपाकर की दोस्ती, फिर बरेली में ले आकर धर्म बदलवाकर बना लिया बंधक… 

Love Zehad : यूपी के बरेली से लव जिहाद का एक बड़ा मामला सामने आ रहा है. जिसमें आरोपी युवक ने युवती से पहले पहचान छुपाकर दोस्ती की उसके बाद युवती को हिमाचल प्रदेश से बरेली लेकर आ गया. मालूम हो कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की बेटी को पहले तो कट्टरपंथी ने हिन्दू बनकर हिमाचल प्रदेश में अपने प्रेम के जाल में फंसाया है. फिर यूपी के बरेली में लाकर युवती का कन्वर्जन कराकर नाजरीन नाम रख दिया. 

मालूम हो कि बाद में खबर मिलने पर हिन्दू संगठनों ने बरेली में उक्त युवती नाजरीन को नरक से मुक्ति दिलाई, बकौल नाज़रीन इदरीश ने खुद को हिन्दू नाम अमन बताकर उक्त नाबालिग किशोरी को अपने प्रेम जाल में पहले तो फंसाया. फिर उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे नाज़रीन बना दिया. विश्व हिंदू परिषद नेताओं ने बाद किसी तरह युवती के कैद से निकलकर भागने पर उसकी मदद की. दरअसल यह पूरा मामला यूपी के बिथरी चैनपुर का है. जहां जौनपुर की एक 16 वर्ष की नाबालिग लड़की को हिमाचल प्रदेश से पहले तो बरेली लाया गया. फिर उसको बरेली में कट्टरपंथी अमन उर्फ इदरीश ने अपने घर पर बंधक बनाकर रखा. 

यही बरेली आकर लड़की को पता चला कि जिसे अमन समझकर वो प्यार करती है वो अमन हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है और उसका नाम इदरीश है. मालूम हो कि अमन उर्फ इदरीश बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के उदयपुर जसरतपुर का मूल निवासी है. अमन उर्फ इदरीश हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की एक फैक्ट्री में नौकरी करता था. मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की उसी फैक्ट्री में लड़की का भाई भी नौकरी करता था. यही अमन उर्फ इदरीस ने अपनी पहचान छिपाकर लड़की के भाई से पहले दोस्ती की फिर उसकी बहन को अपने प्रेम जाल में फंसाया.