नए अवतार में  4 महीने पहले लौटी इस कार को 120 दिन बीत जाने के बाद मिले मात्र 33 ग्राहक, सिर्फ 1 यूनिट बिकी जून में… 

Skoda Superb

Skoda Superb : स्कोडा ने भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी सेडान सुपर्ब (Skoda Superb) को इसी साल मार्च के महीने में री-लॉन्च करने के बाद ऐसी उम्मीद लगाई थी कि भारतीय बाजार में ग्राहक स्कोडा के लग्जरी सेडान सुपर्ब (Skoda Superb) के नए मॉडल को हाथों हाथ लेंगे, लेकिन स्कोडा के लग्जरी सेडान सुपर्ब (Skoda Superb) का ye नया मॉडल लोगों का खींचने में कामयाब नहीं हो पाया। उल्टे  इसकी सेल्स के पिछले 2 महीने के आंकड़ों ने कंपनी की टेंशन को और बढ़ा दिया है। 

मालूम हो कि स्कोडा के लग्जरी सेडान सुपर्ब (Skoda Superb) को री-लॉन्च के बाद मई महीने में मात्र 4 और जून में तो सिर्फ 1 ग्राहक ही मिला है। मालूम हो कि स्कोडा की लग्जरी सेडान जिसे एक्स-शोरूम प्राइस 54 लाख के साथ लॉन्च किया गया है। मालूम हो कि स्कोडा की ओवरऑल सेल्स में भी सुपर्ब अब तक की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुई है। जबकि कंपनी के पोर्टफोलियो में सुपर्ब के साथ कोडियाक, कुशाक और स्लाविय जैसी गाडिय़ां भी शामिल है। 

गौरतलब हो कि री-लॉन्च के बाद स्कोडा सुपर्ब में क्रोम सराउंड के साथ सिग्नेचर स्कोडा रेडिएटर ग्रिल, फ्रंट बम्पर पर निचले एयर डैम, LED हेडलैंप, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ LED फॉग लैंप, क्रिस्टल एलिमेंट के साथ LED टेललैंप और रियर फॉग लाइट के फीचर्स उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अलावा 18-इंच के डुअल-टोन एलॉय व्हील एकदम फ्रेश डिजाइन के साथ मिलते हैं। वहीं अगर स्कोडा सुपर्ब के इंजन की बात करें तो री-लॉन्च के बाद इस गाड़ी में में 2.0-लीटर, फोर-सिलेंडर, TSI गैसोलीन मोटर मिलती है, जो 187bhp का पावर और 320Nm का टॉर्क मिल रहा है।