Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरेंदेश की खबरें

शहीद कैप्टन अंशुमान की बीवी पर घिनौने आरोप लगाने वाले माँ-बाप को मिली नसीहत… 

Caption Anshuman Singh wife : एक तरफ बेटे ने सियाचिन में दूसरों की जान बचाते हुए एक बार भी अपनी अपनी जान की परवाह नहीं की वहीं दूसरी तरफ अब उसी कैप्टन अंशुमान सिंह के माता पिता ने अपनी बहू स्मृति सिंह पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं। मालूम हो कि कैप्टन अंशुमान सिंह के माता पिता के द्वारा अपनी बहू स्मृति सिंह पर लगाए गए गंभीर आरोप को सुनकर जहाँ हर कोई हैरान हो गया है वहीं कैप्टन अंशुमान सिंह के माता पिता को अब नसीहतें भी मिलती हुई दिखाई दे रही है। मालूम हो कि शहीद कैप्टन अंशुमान के माता-पिता ने अपनी बहु पर आरोप लगाया था कि उनकी बहू बेटे के शहीद होने के बाद से उनके साथ नहीं रहती। यहां तक उनकी बहु कीर्ति चक्र के साथ-साथ उनके बेटे की कुछ यादों को भी अपने साथ लेकर चली गई है। 

See also  यहाँ पढ़ें 02 अगस्त, 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें... 

अब शहीद कैप्टन अंशुमान के माता-पिता के द्वारा अपनी बहु पर लगाए गए इन आरोपों के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उन्हें समझाते हुए कहा है कि कम से कम शहीद के माता-पिता को इस तरह की चीजें बोलने से बचना चाहिए। मालूम हो कि अभी हाल ही में मरणोपरांत शहीद कैप्टन अंशुमान को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। मालूम हो कि यह सम्मान शहीद कैप्टन अंशुमान की पत्नी स्मृति सिंह को प्रदान किया गया था। मालूम हो कि कीर्ति चक्र लेते समय शहीद कैप्टन अंशुमान की पत्नी स्मृति सिंह की नम आंखे देख हर कोई भावुक हो गया था। मालूम हो कि इस दौरान अंशुमान की मां भी उनके साथ मौजूद थीं। 

हालांकि अब सम्मान ग्रहण करने के कुछ दिनों बाद ही स्मृति के सास ससुर ने अपनी बहू पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी बहू उन्हें छोड़कर चली गई है और उस एटीएम को भी ब्लॉक कर दिया है जिसे अंशुमान की मां इस्तेमाल किया करती थीं। इसके साथ ही अंशुमान के माता पिता ये भी आरोप लगाया है कि स्मृति अपने साथ कीर्ति चक्र, फोटो, कपड़े और कैप्टन से जुड़ी कुछ और यादें भी अपने साथ लेकर चली गई हैं। मालूम हो कि अब इस पूरे मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा का बयान सामने आया है। गौरतलब हो कि राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अपने बयान में कहा है कि, यह सच में दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला ने अपना पति खो दिया है और उसका परिवार सोशल मीडिया पर इस तरह से उसपर इल्ज़ाम लगा रहा है। 

See also  Home Loan News : अब Home Loan पर अलग से नहीं देनी होगी प्रोसेसिंग फीस, नए लोन पर RBI का बड़ा फैसला

सभी लोगों ने अभी तक केवल एक पक्ष की बात सुनी है जबकि दूसरा पक्ष संयमित दिखाई दे रहा है। ऐसे में राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शहीद कैप्टन अंशुमान के माता-पिता और स्मृति सिंह के सास-ससुर से अपील करती हैं कि वो लोग भी संयम रखें और कम से कम उस लड़की के खिलाफ तो कुछ ना बोलें जिसे अभी अपनी पूरी जिंदगी जीनी है। आगे अध्यक्ष ने ये भी कहा, जो भी समस्या है उसे दोनों पक्षों को बैठकर आपस में सुलझाना चाहिए।