Friday, October 18, 2024
gautam gambhir on bcci
क्रिकेट

BCCI ने दे दी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को बड़ी छूट, गौतम गंभीर कुछ भी नहीं कर पाए… 

Gautam Gambhir : टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर के पद सम्हालते ही नियम और कायदों का दौर शुरू हो गया है. मालूम हो कि किसी भी खिलाड़ी को आराम देने के मूड में फिलहाल गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं. अभी तक गम्भीर के फैसलों को देखकर यही लगता है कि गम्भीर नहीं चाहते हैं कि कोई प्लेयर किसी एक ही फॉर्मेट को खेले. मालूम हो कि गंभीर का ऐसा सोचना है कि देश के लिए खेलने वालों को तीनों फॉर्मेट में खेलने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए. इसीलिए फिलहाल गम्भीर किसी को भी आराम देने या वर्कलोड मैनेजमेंट के पक्ष में नहीं दिखाई दे रहे हैं.

लेकिन इसी बीच, टीम इंडिया के तीन सीनियर खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने बड़ी राहत दे दी है. अब बीसीसीआई का यह फैसला कहीं से भी टीम इंडिया के नए हेड कोच गंभीर के विचारों से मेल खाता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. मालूम हो कि भारत की तरफ से नहीं खेल रहे सभी खिलाड़ियों को बोर्ड के नए नियम के अनुसार खाली समय में घरेलू मैच खेलना होगा. गंभीर की सोच कुछ ऐसी है क्योंकि गम्भीर चाहते हैं कि देश और अपनी राज्य की टीम के लिए खिलाड़ी हमेशा उपलब्ध रहे.

See also  IND vs PAK T20 WC : अनुष्का शर्मा ने भारत-पाक मैच में खोया अपना आपा? वीडियो हुआ वायरल लोग पूछ रहे हैं भाभी जी किसे दिखा रही हो तेवर... 

वहीं बीसीसीआई के अनुसार, हर खिलाड़ी को कम से कम 1 घरेलू मैच टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए खेलना जरूरी है. लेकिन, टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू मैच खेलने की जरूरत भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नहीं पड़ेगी. मालूम हो कि पिछले साल, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को घरेलू मैच नहीं खेलने के कारण ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था.