Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरें

छात्र का बड़ा खुलासा, दावा ठोकते हुए कहा – IAS कोचिंग सेंटर में 3 की नहीं 10 लोगों की हुई है डेथ… 

Delhi Coaching Incident : बीते दिनों दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से दो छात्राओं और एक छात्र की मृत्य की दर्दनाक खबर आई थी, लेकिन अब इस मामले में बड़ा खुलासा उसी संस्थान के छात्र जो कि एमसीडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा था ने बताया है कि उस रात कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की जान नहीं बल्कि अधिक बच्चों की जान गई है.

मालूम हो कि प्रोटेस्ट कर रहे छात्र ने MCD मामले में सरकारी दावों से बिल्कुल ही अलग खुलासा करते हुए बताया है कि एमसीडी के अनुसार जो कुछ भी हुआ वो एक आपदा है, लेकिन छात्र के अनुसार पूरी घटना पूरी तरह से लापरवाही का नतीजा है. 

See also  Kisan Andolan : यूपी के किसानों के दिल्ली कूच के कारण महाजाम के हालात

मालूम हो कि MCD में आधे घंटे की बारिश में भी घुटनों तक पानी भर जाता है. बकौल छात्र आपदा  कभी-कभी होने वाली चीज़ है. लेकिन छात्र के मकान मालिक से मिली जानकारी के अनुसार वो लोग लगभग 10-12 दिनों से अपने पार्षद से कह रहे थे कि नाले की सफाई होनी चाहिए.

मालूम हो कि प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों की पहली मांग यही है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही तत्काल में यह मांग कि गई है कि घायलों और मौतों की वास्तविक संख्या की जानकारी दी जाए. मालूम हो कि छात्र के अनुसार आपदा प्रबंधन के लोगों ने उसे बताया है कि इस आपदा में तकरीबन 8-10 लोग मारे गए हैं. मालूम हो कि हुए जांच के अनुसार बेसमेंट में लाइब्रेरी है. जहां अमूमन 30 से 35 बच्चे मौजूद थे. 

See also  यहाँ पढ़ें 28 जुलाई 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें.. 

लेकिन तभी बेसमेंट में अचानक से पानी तेजी से भरने लगा. बेसमेंट में मौजूद छात्र तत्काल बेसमेंट में बेंच के ऊपर खड़े हो गए. लेकिन पानी के दबाव के कारण बेसमेंट में लगे कांच फटने लगे. मालूम हो कि राजेंद्र नगर के राव स्टडी सेंटर में हादसे के बाद कई पंप लगाकर पानी को बाहर निकाला गया था.

वहीं देर रात तक सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया था. गौरतलब हो कि स्टडी सेंटर के छात्रों के अनुसार उक्त स्थान पर पानी भरने का मामला कोई नया नहीं है. लेकिन फिर भी स्टडी सेंटर प्रशासन ने इस पूरे मामले को गंभीरता से कभी भी नहीं लिया.