Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरें

यहाँ पढ़ें 28 जुलाई 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें.. 

Aaj Ki Taza Khabar : राजेंद्र नगर के IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुई तीन छात्रों की मौत के बाद छात्रों का प्रोटेस्ट शुरू हो गया है. वहीं असम, पंजाब, महाराष्ट्र, झारखंड सहित कई राज्यों के राज्यपाल आज से बदल गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत भारत ने जीत के साथ आगाज की है. वहीं आज यानी कि 28 जुलाई के लिए मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

1. UPSC छात्रों में साथियों को खोने के बाद जबरदस्त रोष कहा आपदा कभी-कभार आती है, लेकिन इस जगह हर साल पानी भरता ही है…

बीते शनिवार की रात को दिल्ली के राजेंद्र नगर में स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई. वहीं राजेंद्र नगर के राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक भरे पानी के मामले में दो लोगों को हिरासत लिया गया है और दोनों से पूछताछ जारी है. इस बीच घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिल्ली सरकार ने दिए हैं. 

See also  Aaj 27 July 2024 Ki Taza Khabar : यहां पढ़ें 27 जुलाई, 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें... 

2. असम, पंजाब, महाराष्ट्र, झारखंड सहित कई राज्यों के गवर्नर आज से बदल गए… 

मणिपुर के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को अतिरिक्त प्रभार के साथ असम का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं बनवारीलाल पुरोहित के स्थान पर गुलाब चंद कटारिया को पंजाब का नया राज्यपाल घोषित किया गया है. मालूम हो कि राष्ट्रपति भवन की ओर से शनिवार को रात को एक विज्ञप्ति जारी करके इस बाबत घोषणा की गई है.

3. टीम इंडिया ने श्रीलंका के जबड़े से मुट्ठी खिंच लिया जीत, यूं पलट दी पूरी बाजी… 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की आगाज भारतीय टीम ने जीत के साथ की है. मालूम हो कि बीते शनिवार 27 जुलाई को पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान टीम को भारत ने 43 रनों से हरा दिया है.

See also  Vidyasagar Maharaj : जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज हुए ब्रम्हलीन, तीन दिन उपवास के बाद ली समाधि पीएम मोदी ने किया नमन

4. महाराष्ट्र-गुजरात समेत कई राज्यों में उफान पर नदियां, बारिश ने मचा रखी है तबाही… 

इन दिनों देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का जबरदस्त वाला दौर जारी है, जिस कारण से देश के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हो गए हैं. वहीं मौसम विभाग ने 28 जुलाई यानी आज को लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए गोवा, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी दी है.  

5. ट्रंप ने ईसाइयों से ये कैसी अपील की है, इस बार वोट दे दो, अगली बार जरूरत नहीं पड़ेगी… 

आगामी 5 नवंबर को अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इन दिनों सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक अजीब सा बयान देते हुए ईसाइयों से कहा है कि अगर वे लोग इस बार उन्हें वोट देते हैं तो दोबारा उन्हें वोट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.