Thursday, September 19, 2024
टेक और ऑटो

आ गया है 100MP के साथ 6000mAh बैटरी वाला BSNL का जबरदस्त 5G फोन… 

BSNL 5G Smartphone : इन दोनों बीएसएनल अपने सस्ते प्लान के कारण जबरदस्त चर्चा में छाया हुआ है। उपभोक्ता भी जिओ एयरटेल को छोड़कर बीएसएनएल के सस्ते प्लान का लाभ उठाने के लिए अपने सिम को बीएसएनएल में पोर्ट करवा रहे हैं। जहाँ सभी टेलीकॉम कम्पनी रीचार्ज रेट घटाने बढ़ाने के चक्कर में फँसी हुई दिखाई दे रही हैं वहीं बीएसएनएल ने एक लंबी छलांग लगाते हुए है अब टाटा के साथ मिलकर मोबाइलों निर्माण के क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाने की तैयारी में जुट गई हैं। 

मालूम हो कि बीएसएनएल और टाटा के इस संयुक्त प्रयास वाले मोबाइल में उपभोक्ताओं को काफी सारे फीचर तो मिलेंगे ही साथ ही में ये मोबाइल अन्य मोबाइल की तुलना में काफी सस्ता भी होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि बीएसएनएल का इस 5G स्मार्टफोन में 5.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया जाएगा जिसमें 80 हॉर्स का रिफ्रेश रेट के साथ प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास भी उपभोक्ताओं को मिलेगा। वहीं इस स्मार्टफोन में प्राइमरी कैमरा 100 मेगापिक्सल के अलावा एक और कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा। साथ ही फ्रंट मेगापिक् फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा। 

वहीं ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीएसएनएल के इस स्मार्टफोन को तीन अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है जो कि 4GB, 64GB और 6GB, 128 के अलावा 8GB, 256 वाला हो सकता है।

See also  बिना किसी शोर-शराबा के इस 7 सीटर कार ने 10000 से भी ज्यादा बिक्री की, कीमत है मात्र ₹5.27 लाख...

वहीं अगर इस स्मार्टफोन के  बैटरी की बात करे तो 6000 mah की बैटरी मिलेगी जो सिंगल चार्ज करने पर 20 मिनट से लेकर 25 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। हालांकि अभी तक इस स्मार्टफोन के लॉन्च की ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं इसे अगले साल यानी 2025 के जनवरी महीने में लॉन्च हो किया जा सकता है।