Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरें

यहाँ पढ़ें 01 अगस्त, 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें… 

Aaj Ki Taza Khabar : केरल के वायनाड में हुए लैंडस्लाइड की दर्दनाक घटना में अब तक 256 लोगों की मौत हुई. वहीं ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने अपने लड़ाकों को हमास चीफ इस्माइल हानिया (Ismail Haniyeh) की मौत का बदला लेने के लिए इजरायल पर हमले का आदेश दे दिया है. 

1. केरल के वायनाड में हुए लैंडस्लाइड की दर्दनाक घटना में अब तक 256 लोग काल के गाल में समाये… 

बीते सोमवार को केरल के वायनाड जिले में को हुए भूस्खलन के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है लेकिन इस बीच वायनाड जिले के चार गांव पूरी तरह खत्म हो गए. मालूम हो कि इस दर्दनाक प्राकृतिक आपदा में अभी तक 256 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मिली खबरों के अनुसार अभी भी बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबर है. 

See also  यहाँ पढ़ें 28 जुलाई 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें.. 

2. अभी लम्बी चलेगी ईरान और इजरायल की लड़ाई, अब ईरान इस्माइल हानिया की मौत का बदला लेगा इजरायल से…

ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने अपने लड़ाकों को हमास चीफ इस्माइल हानिया (Ismail Haniyeh) की मौत का बदला लेने के लिए इजरायल पर हमले का आदेश दे दिया है. 

3. एक बार फिर से दिल्ली के लिए आफत बनी बारिश… 

एक बार फिर से दिल्ली के लिए बारिश आफत बनकर बरस रहीं हैं. मालूम हो कि बीते बुधवार की शाम से ही दिल्ली में जो बारिश शुरू हुई उसके कारण दिल्ली के कई इलाके रातभर में ही छोटे-छोटे तालाब बन गए हैं. 

See also  यहाँ पढ़ें 30 जुलाई 2024 की सुबह की ताजा खबरें... 

4. आज पेरिस ओलंपिक में भारत को मिल सकता है तीसरा मेडल… 

इस बार पेरिस में हो रहे है खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक में अब तक भारत ने 2 मेडल शूटिंग में स्टार निशानेबाज मनु भाकर की बदौलत जीत लिए है. वहीं आज एक और मेडल के भारत के झोली में गिरने की उम्मीद है. 

5. आज से देश में लागू हुए ये 6 बड़े बदलाव, एलपीजी से क्रेडिट कार्ड तक… 

आज से नए महीने अगस्त (August 2024) की शुरुआत हो रहीं है. इस नए महीने की शुरुआत के साथ ही देश में कई बड़े बदलाव (Rule Change From 1st August) आ गए हैं. ये बदलाव आम जनता की घर की रसोई से लेकर बैंक तक से जुड़े हुए हैं.