Thursday, September 19, 2024
टेक और ऑटो

इस कार की बुकिंग कंपनी के लिए बनी सिरदर्द! पहले ही 2 बार हो चुकी बंद बुकिंग, अब शुरू तो हुई लेकिन 13 महीने की है वेटिंग…

Toyota Innova Hycross ZX : आखिर उपभोक्ताओं के लम्बे इंतजार के बाद एक बार फिर से टोयोटा ने इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड के टॉप-स्पेक ZX और ZX(O) ट्रिम्स की बुकिंग शुरू कर दी है। मालूम हो कि इस साल मई 2024 में कंपनी ने ट्रिम्स की बुकिंग पर रोक लगाते हुए बताया था कि हाई डिमांड के चलते ट्रिम्स की बुकिंग को रोक दिया था।

हालांकि, अब एक बार फिर से कम्पनी ने ट्रिम को बुकिंग शुरू कर दी हैं। लेकिन ग्राहकों को इस बार भी ट्रिम की बुकिंग करने के बाद 13 महीने का लंबा वेटिंग पीरियड बिताने के बाद इसके मिलने की उम्मीद है। मालूम हो कि कंपनी ने दूसरी बार ZX और ZX(O) हाइब्रिड वैरिएंट की बुकिंग रोककर फिर से शुरू की है। दरअसल सप्लाई में देरी होने के चलते कंपनी ने सबसे पहले इसकी बुकिंग को अप्रैल 2023 में रोक दिया था।

इसके बाद फिर कंपनी ने पूरे एक साल बार इसकी बुकिंग फिर से ओपन की थी। मालूम हो कि अगर इनोवा हाइक्रॉस के लुक और डिजाइन की बात की जाए तो ये काफी बोल्ड लुक मिल रहा है। इनोवा हाइक्रॉस में चंकी बम्पर, हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, स्लीकर हेडलैम्प्स और अपराइट प्रोफाइल कम्पनी ने उपलब्ध कराई है।

साथ ही इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स भी दिए गए हैं। मालूम हो कि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के नॉन-हाइब्रिड वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमतें तकरीबन 20 लाख रुपए हैं। वहीं, हाइब्रिड वैरिएंट की कीमतें 25 से 30 लाख तक हैं।