Thursday, September 19, 2024
ओलंपिकखेल

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर जीतने के बाद पहली बार क्या कहा, जानिए यहां… 

Neeraj Chopra : पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की भाला फेंक (Javelin Throw) स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा ने खुशी जाहिर करते हुए पहले तो अपनी उपलब्धि पर संतोष व्यक्त किया. फिर आगे उन्होंने कहा देश के लिए पदक जीतना हमेशा खुशी ही देता है. साथ ही नीरज ने अपने प्रदर्शन में सुधार की आवश्यकता पर भी जोर देते हुए स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन अरशद नदीम का यह दिन था. 

मालूम हो कि नीरज चोपड़ा ने रजत पदक जीतकर भी इतिहास बना लिया है क्योंकि नीरज व्यक्तिगत स्पर्धा में दो ओलंपिक पदक जीतने वाले दूसरे पुरुष एथलीट बन चुके हैं. हालांकि पहले दिए इंटरव्यू में नीरज ने कहा था कि वो अपने प्रदर्शन से खुश नहीं है. साथ ही उन्होंने अपनी तकनीक और रनवे को भी उतना अच्छा नहीं कहा था. उन्होंने स्वीकार किया कि सिर्फ एक थ्रो, बाकी उन्होंने फाउल ही किया. 

See also  पाकिस्तान के 'गोल्डन ब्वॉय' अरशद नदीम के संघर्ष की कहानी, यहां जानिए... 

हालांकि कमर की चोट के कारण ट्रेनिंग में ज़्यादा थ्रो न करने की बात को भी नीरज चोपड़ा ने स्वीकार करते हुए कहा उनके ‘पिछले दो, तीन साल उतने अच्छे नहीं रहे. नीरज अक्सर चोटिल रहते हैं. मालूम हो कि इस स्पर्धा में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने साथ स्वर्ण पदक हासिल किया है. पाकिस्तान के लिए 1984 के बाद यानी 40 साल के बाद पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक भी जीता.