Thursday, September 19, 2024
देश की खबरेंधार्मिक

Rakshabandhan Holiday : बॉस ने रक्षाबंधन की छुट्टी मांगने पर की दादागीरी, कहा काटी जाएगी 7 दिन की सैलरी, हुई कंपनी की चारो तरफ थू-थू… 

बीते दिनों लिंक्डइन पर पंजाब की एक महिला ने अपने पोस्ट से तब हलचल मचा दी जब उसने पोस्ट में ये दावा किया कि कंपनी ने उन्हें एक HR के रूप में कर्मचारियों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए खड़े होने की कारण काम से ही निकाल दिया है. दरअसल महिला ने अपने पोस्ट में बताया है कि आगामी 19 अगस्त को रक्षाबंधन छुट्टी लेने वालों का कंपनी ने सात दिनों का सैलरी काटने का नोटिस जारी किया था. 

वहीं दूसरी ओर कंपनी ने उक्त महिला के दावे को खारिज करते हुए बताया है कि को एक HR के रूप में अयोग्य होने के कारण नौकरी से महिला को निकाला गया है. मालूम हो कि महिला ने लिंक्डइन पर अपने पोस्ट में लिखा है कि उन्होंने तो कानून के अनुसार गलत चीज के खिलाफ खड़े होने की महज कोशिश ही की थी. लेकिन इसके बदले उन्हें नौकरी से निकाले जाने का लेटर थमा दिया गया. 

बकौल महिला उन्हें कम्पनी के द्वारा भेजे गए ईमेल में कहा गया था कि उन्हें दो सप्ताह का नोटिस पीरियड दिया जाएगा लेकिन कंपनी ने महिला की सभी एक्सेस को तुरन्त ही रद्द कर दिया जिससे कि वो मजबूर होकर तुरंत नौकरी छोड़ दे. मालूम हो कि महिला ने अपने बॉस के साथ हुए व्हाट्सएप चैट की कुछ स्क्रीनशॉट्स भी लिंक्डइन पर शेयर किए हैं. वहीं कंपनी ने महिला के ही पोस्ट के कमेंट सेक्शन में महिला पर लापरवाही समेत कई तरह के आरोप लगाए हैं.