Thursday, September 19, 2024
टेक और ऑटो

Toyota Innova Hycross Hybrid : इस 8-सीटर कार को खरीदने के लिए मची मारामारी, 13 महीने के ऊपर है वेटिंग पीरियड… 

इन दिनों टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस 8-सीटर की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि इस कार पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है फिर भी इस कार को खरीदने के लिए लोगों की शोरूम में लम्बी लाइन लग रही है। आलम यह है कि टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का बुकिंग खुलते ही ग्राहक इसके हाइब्रिड वैरिएंट पर ऐसे टूट पड़े हैं कि जिसके चलते इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड 13 महीने तक पहुंच गया है। 

मालूम हो कि भारी डिमांड के चलते आखिरकार इसके कुछ वैरिएंट की बुकिंग कंपनी को अस्थाई रूप से बंद भी करनी पड़ी थी। मालूम हो कि अभी कंपनी की मोस्ट डिमांडिंग कार में से एक टोयोटा की ये एमपीवी है। यही कारण है कि इसके हाइब्रिड वैरिएंट पर इस समय काफी लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। मालूम हो कि कंपनी का ये एकमात्र ऐसा मॉडल है, जिसका वेटिंग पीरियड सबसे ज्यादा 13 महीने तक चला गया है। वहीं अगर टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के बेस वैरिएंट की बात की जाए तो  जून 2024 में बुकिंग के दिन से ही इस 8-सीटर पेट्रोल एमपीवी पर 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। 

वहीं, दूसरी ओर हाइब्रिड वैरिएंट पर बुकिंग के दिन से लभग 13 महीने का वेटिंग फिलहाल चल रहा है। वहीं, कंपनी ने इसके हाइब्रिड वैरिएंट ZX और ZX(O) की कंपनी ने अभी कुछ समय पहले तक अस्थाई रूप से बुकिंग रोक रखी थी, लेकिन अब कंपनी ने फिर से बुकिंग  ओपेन कर दी है। मालूम हो इनोवा हाईक्रॉस के इस 8-सीटर एमपीवी कीमत की बात करें तो इनोवा हाईक्रॉस (INNOVA HYCROSS) की कीमत भारतीय बाजार में बेस मॉडल के लिए 19.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी वहीं इसके टॉप मॉडल के लिए 30.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।