Thursday, September 19, 2024
टेक और ऑटो

Kia Carens Car : Kia की इस नई लग्जरी और फाइव स्टार फीचर्स वाली सस्ती गाड़ी को देखकर लोगों के उड़े होश… 

किआ केरेंस एक जबरदस्त एमवीपी है जिसमें एक पॉवरफुल इंजन कम्पनी ने उपलब्ध कराया है, जो काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है। अगर एक बेहतरीन दिखने वाले फोर व्हीलर की तलाश है तो किआ कैरेंस बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकती है, मालूम हो कि भारतीय बाजार में कुल 10 व्यापक वेरिएंट के साथ किआ केरेंस को पेश किया गया है। मालूम हो कि किया केरेंस के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 10.52 लाख रुपए है, जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 19.54 लाख रुपए हैं। 

मालूम हो कि ये कीमतें दिल्ली की ऑन रोड कीमत है। वहीं अगर किआ केरेंस के फीचर्स की बात की जाए तो कम्पनी ने इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के अलावा 10.1 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, एयर प्यूरीफायर, 64 रंग एंबिएंट लाइटिंग सेटअप, सिंगल पैन सनरूफ, आगे की हवादार सीटें, वायरलेस फोन चार्जिंग, मल्टी फंक्शन स्टेरिंग और आठ स्पीकर का बोस साउंड सिस्टम भी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराया है। 

इसके अलावा अगर किआ केरेंस के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 6 एयरबैग, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल कैमरा, डेशकैम, आगे और पीछे पार्किंग सेंसर के अलावा केरेंस के सुरक्षा सुविधा के रूप में इसका NCAP में परीक्षण भी किया गया था, जिसमें इसे तीन स्टार क्रेश सेफ्टी रेटिंग भी दी गई है। वहीं किआ केरेंस में तीन इंजन विकल्प हैं जिसमें से एक 1.5 लीटर नेचूरली स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन है, वहीं दूसरा 1.5 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन है, इसके अलावा तीसरा 1.5 लीटर का डीजल इंजन है।