Thursday, September 19, 2024
अजब-गजब

King Cobra Video : घर में ऐसी जगह छिपकर किंग कोबरा बैठा जहां ढूंढ पाना हुआ नामुमकिन, डर के मारे लोगों के होश हुए फाख्ता… 

इस सप्ताह की शुरुआत में कर्नाटक के अगुम्बे में वन्यजीव अधिकारियों ने एक विशाल 12 फुट लंबे किंग कोबरा को पहले बचाया फिर बाद में उसे सही सलामत जंगल में छोड़ दिया. मालूम हो कि अगुम्बे रेनफॉरेस्ट रिसर्च स्टेशन (ARRS) के फील्ड डायरेक्टर अजय गिरि ने अपने इंस्टाग्राम पर लोगों के होश उड़ा देने वाला रेस्क्यू वीडियो पोस्ट किया है. 

गौरतलब हो कि इसी वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर सुशांत नंदा ने भी एक्स पर शेयर किया है. दरअसल कर्नाटक के अगुम्बे में गांव वालों ने मेन सड़क पार करते हुए कोबरा को देखा, मालूम हो कि सड़क पार करने के बाद कोबरा एक घर के परिसर में एक झाड़ी में छिप गया. 

See also  Snake Man : आठ साल के बच्चे ने पकड़ा सांप, माँ देखकर- ये तो काफी सुंदर है, जानिए स्‍नेकमैन की दिलचस्प कहानी... 

वीडियो यह देखें

हालांकि घर के मालिक ने सांप को देखे जाने के तुरंत बाद वन विभाग और ARRS के अधिकारियों को सूचना दे दी. जिसके बाद अजय गिरि अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर सांप को झाड़ी से रेस्क्यू करके जंगल में छोड़ आए.