Thursday, September 19, 2024
टेक और ऑटो

TVS iQube EV : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने अकेले सेल्स के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले, दिनभर चलाने के बाद भी खर्च महज 3 रुपए… 

TVS iQube EV : सालाना आधार पर टीवीएस मोटर्स को अगस्त 2024 में 13.23% की शानदार ग्रोथ मिली है। मालूम हो कि पिछले महीने कंपनी ने करीब चार लाख गाड़ियां बेचीं है। जबकि बीते साल अगस्त 2023 में ये आंकड़ा साढ़े तीन लाख यूनिट भी पार नहीं कर पाया था। कंपनी की ग्रोथ में अहम भूमिका कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब (TVS iQube) भी बखूबी निभा रहा है। 

दरअसल, पिछले महीने आईक्यूब की तकरीबन 25 हजार यूनिट बिकीं थी। जबकि जुलाई 2023 में इसकी 24 हजार यूनिट बिकी थीं। मतलब एक साल के दरम्यान में इसे करीब 1000 ग्राहक ज्यादा मिले। इस तरह देखा जाए तो सालाना आधार पर 3.73% की ग्रोथ कंपनी को मिली। मालूम हो कि इस साल के सेल्स डेटा को अगर देखे तो अगस्त में अब तक की सबसे ज्यादा यूनिट आईक्यूब की ही बिकी हैं। 

लेकिन इसमें भी सबसे खास बात तो ये है कि साल 2023 में भी अगस्त में ही इसकी सबसे ज्यादा यूनिट बिकी थीं। मालूम हो कि  TVS मोटर्स ने iQube के ऑफिशियल पेज पर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के खर्च को उपभोक्ताओं समझाया है। जिसमें कंपनी का कहना है कि पेट्रोल गाड़ी में प्रति लीटर 100 रुपए खर्च करने होते हैं। जबकि उसके iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में महज तीन रुपए का खर्चा आता है।