Friday, September 20, 2024
बॉलीवुड

Isha Koppikar Birthday : खल्लास गर्ल बन मचाया था धमाका, कास्टिंग काउच पर छलका दर्द, एक्ट्रेस बनकर नहीं मिली पहचान तो आइटम नंबर करके कमाया नाम

ईशा कोप्पिकर का जन्म 19 सितंबर 1976 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। तमिल फिल्मों से अभिनय की शुरुआत करने के बाद, ईशा ने बॉलीवुड में कदम रखा और कंपनी फिल्म के “खल्लास” गाने से मशहूर हुईं। उनकी प्रमुख फिल्मों में डॉन, कृष्णा कॉटेज, और एक विवाह ऐसा भी शामिल हैं। ईशा ने 2009 में होटल व्यवसायी टिम्मी नारंग से शादी की और एक बेटी की मां हैं। उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा है और सामाजिक कार्यों में सक्रिय हैं।

See also  अब आई खल्लास गर्ल कास्टिंग काउच पर सामने कहा- गलत तरीके से शरीर छूते थे, हाथों से दबाकर कहते थे...

ऐसा रहा ईशा कोप्पिकर का करियर

ईशा कोप्पिकर का करियर मॉडलिंग से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इसके बाद उन्होंने तमिल फिल्मों में अभिनय की शुरुआत की। ईशा को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पहचान फिल्म कंपनी के “खल्लास” गाने से मिली। उन्होंने पिंजर, डॉन, कृष्णा कॉटेज, और एक विवाह ऐसा भी जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं। करियर के दौरान ईशा ने हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। इसके अलावा, उन्होंने राजनीति और सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय भूमिका निभाई।

ईशा कोप्पिकर की इंस्टाग्राम पोस्ट देखें

See also  शत्रुघ्न सिन्हा ने लगाया अफवाहों पर लगाम, शादी की तैयारियों के बीच सोनाक्षी के ससुराल पहुंचे शॉटगन, दामाद जहीर से कहीं ऐसी बात... 

अब क्या कर रही हैं ईशा कोप्पिकर ?

ईशा कोप्पिकर ने अभिनय के साथ-साथ राजनीति में भी कदम रखा है। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़ी हुई हैं और 2019 में महिला परिवहन विंग की प्रमुख बनाई गई थीं। इसके अलावा, ईशा विभिन्न सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय हैं। हाल के वर्षों में उन्होंने कुछ वेब सीरीज और फिल्मों में काम किया है, जिससे वह अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ा रही हैं। उनके राजनीतिक और सामाजिक कार्यों के साथ-साथ मनोरंजन जगत में भी उनकी गतिविधियां जारी हैं।

ईशा कोप्पिकर का कास्टिंग काउच

ईशा कोप्पिकर ने एक इंटरव्यू में फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के बारे में बात की थी। उन्होंने साझा किया कि अपने करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें भी इसका सामना करना पड़ा था। ईशा ने कहा कि उन्होंने उन प्रस्तावों को ठुकरा दिया और सिर्फ अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ीं। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसी परिस्थितियों में आत्म-सम्मान बनाए रखना और सही निर्णय लेना बहुत महत्वपूर्ण होता है।