Friday, October 18, 2024
Sana Saeed Birthday
बर्थडे स्पेशलबॉलीवुड

Sana Saeed Birthday : ‘कुछ कुछ होता है’ की ‘अंजलि’ अब हो गई है बड़ी, रियल लाइफ में हैं बेहद ग्लैमरस और हसीन

सना सईद एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविज़न में काम करती हैं। वह सबसे ज़्यादा फिल्म कुछ कुछ होता है (1998) में बतौर चाइल्ड एक्टर “अंजलि” की भूमिका के लिए जानी जाती हैं। इसके बाद उन्होंने हर दिल जो प्यार करेगा (2000) और बादल (2000) जैसी फिल्मों में भी काम किया।

सना सईद ने टेलीविज़न रियलिटी शोज़ में भी भाग लिया, जिनमें डांस शो झलक दिखला जा और नच बलिए शामिल हैं। उन्होंने अभिनय के अलावा मॉडलिंग और होस्टिंग में भी नाम कमाया है।

फिल्म कुछ कुछ होता है (1998) में “अंजलि” का किरदार सना सईद ने निभाया था। अंजलि राहुल (शाहरुख़ ख़ान) और टीना (रानी मुखर्जी) की बेटी होती है। इस किरदार में वह एक प्यारी, चुलबुली और मासूम बच्ची के रूप में दिखाई देती हैं, जो अपनी माँ के गुजर जाने के बाद अपने पिता की ज़िंदगी में ख़ुशियाँ वापस लाने की कोशिश करती है।

फिल्म की कहानी में अंजलि अपनी दिवंगत माँ टीना के लिखे पत्र पढ़कर अपने पिता राहुल की पुरानी दोस्त अंजलि (काजोल) से उन्हें मिलाने का प्रयास करती है, ताकि राहुल और अंजलि फिर से एक हो सकें। सना सईद का यह किरदार दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हुआ और आज भी लोग उन्हें इसी नाम से याद करते हैं।

See also  Kangna Ranaut Slapped : कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर को देश- विदेश से मिले कैश, नौकरी, कानूनी मदद और सम्मान के ऑफर... 

सना सईद को कुछ कुछ होता है में “अंजलि” की भूमिका के लिए 200 बच्चों के ऑडिशन के बाद चुना गया था। करण जौहर, जो इस फिल्म के निर्देशक थे, इस किरदार के लिए एक प्यारी और मासूम बच्ची की तलाश में थे। उन्होंने 200 से अधिक बच्चों का ऑडिशन लिया, लेकिन सना सईद की एक्टिंग और उनकी क्यूटनेस ने उन्हें सबसे अलग बना दिया।

इस भूमिका ने सना को कम उम्र में ही पहचान दिलाई, और आज भी लोग उन्हें इस किरदार के लिए याद करते हैं।