Friday, October 18, 2024
Shalini Pandey Birthday
बर्थडे स्पेशलबॉलीवुड

Shalini Pandey Birthday : ‘अर्जुन रेड्डी’ की हीरोइन याद है ?, फैमिली के खिलाफ जाकर बनीं एक्ट्रेस

शालिनी पांडे का जन्म 23 सितंबर 1993 को हुआ था। वह मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर से हैं। शालिनी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, लेकिन अभिनय के प्रति उनके लगाव ने उन्हें सिनेमा की दुनिया में लाया। अपनी पहली फिल्म “अर्जुन रेड्डी” से उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, और उसके बाद बॉलीवुड में भी उन्होंने पहचान बनाई।

शालिनी का सफर जबलपुर से लेकर साउथ और फिर बॉलीवुड तक बहुत प्रेरणादायक रहा है।

शालिनी पांडे एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्हें खास तौर पर तेलुगु फिल्म “अर्जुन रेड्डी” में उनके प्रमुख किरदार प्रीति के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी सराहना हुई और यह उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। शालिनी ने इस फिल्म के बाद कई अन्य फिल्मों में भी काम किया है, जिसमें तमिल और हिंदी सिनेमा भी शामिल है।

See also  मिल गई उर्फी को टक्कर देने वाली, बीच अवॉर्ड शो में तौलिया बाँधकर पहुंची गई राखी सावंत, देखने वाले सम्भाल के कही टॉवेल न गिर न जाए…

उनकी प्रमुख फिल्में:

  1. अर्जुन रेड्डी (2017) – तेलुगु फिल्म जिसमें विजय देवरकोंडा के साथ अभिनय किया।
  2. जयेशभाई जोरदार (2022) – हिंदी फिल्म जिसमें रणवीर सिंह के साथ नजर आईं।
  3. 100% कधल (2019) – तमिल फिल्म।

शालिनी का अभिनय करियर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, और उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी जगह बनानी शुरू कर दी है।

शालिनी पांडे ने फिल्म “अर्जुन रेड्डी” में अपने अभिनय से काफी लोकप्रियता हासिल की। यह 2017 में रिलीज़ हुई एक तेलुगु रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी, जिसमें उन्होंने विजय देवरकोंडा के साथ मुख्य भूमिका निभाई। शालिनी ने इस फिल्म में प्रीति शेट्टी का किरदार निभाया, जो अर्जुन रेड्डी (विजय देवरकोंडा) की प्रेमिका होती है।

See also  शादी के बाद सलमान और सोनाक्षी सिन्हा का प्राइवेट वीडियो हो रहा है वायरल, देख कर नहीं हो रहा यकीन..

फिल्म की कहानी अर्जुन और प्रीति के बीच के भावनात्मक और जटिल रिश्ते पर आधारित है, जिसमें गहरे प्रेम के साथ-साथ अलगाव, संघर्ष और अर्जुन का आत्म-विनाशकारी व्यवहार भी दिखाया गया है। शालिनी पांडे का किरदार शांत, स्नेही और गंभीर है, जो अर्जुन के भावनात्मक उतार-चढ़ाव को झेलते हुए एक संतुलन प्रदान करता है।

“अर्जुन रेड्डी” के बाद शालिनी को रातोंरात सफलता मिली, और उनके अभिनय की बहुत तारीफ की गई। यह फिल्म इतनी हिट हुई कि इसका हिंदी रीमेक “कबीर सिंह” के रूप में भी बना, जिसमें शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी ने मुख्य भूमिका निभाई।

इस फिल्म ने शालिनी के करियर को एक नई दिशा दी और उन्हें तेलुगु सिनेमा के अलावा अन्य फिल्म इंडस्ट्री में भी पहचान दिलाई।