Friday, October 18, 2024
बर्थडे स्पेशलबॉलीवुड

Rajesh Khattar Birthday : शाहिद कपूर और ईशान खट्टर के बाप है इंडियन आयरन मैन, अब बाहुवली के विलेन बनेंगे

राजेश खट्टर एक भारतीय अभिनेता और डबिंग आर्टिस्ट हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा और टेलीविजन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह कई फ़िल्मों और टीवी धारावाहिकों में दिखाई दिए हैं, और अपनी आवाज़ से भी विभिन्न हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों के लिए डबिंग की है।

प्रमुख जानकारी

  1. व्यक्तिगत जीवन: राजेश खट्टर ने टीवी और फिल्म अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम से शादी की थी, जो शाहिद कपूर की माँ हैं। उनके बेटे ईशान खट्टर भी एक अभिनेता हैं।
  2. करियर: राजेश खट्टर ने न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है, बल्कि कई हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी हिंदी में डबिंग की है। उन्हें आयरन मैन, कैप्टन जैक स्पैरो जैसे प्रसिद्ध किरदारों के लिए हिंदी में डबिंग करने के लिए भी जाना जाता है।
  3. प्रमुख फ़िल्में: उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों जैसे डॉन, खिलाड़ी 786, और रेडी में काम किया है।

राजेश खट्टर अभिनय के साथ-साथ डबिंग की दुनिया में भी एक प्रतिष्ठित नाम हैं।

11 साल से आयरन मैन की आवाज हैं राजेश खट्टर

See also  Birthday Special : 17 साल की उम्र में पैर काटने पड़े: घर वालों पर बोझ नहीं बनना चाहती थीं सुधा चंद्रन, पिता से कही थी मरने की ...

राजेश खट्टर पिछले 11 सालों से आयरन मैन (टोनी स्टार्क) की हिंदी आवाज़ रहे हैं। वह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मों में रॉबर्ट डाउनी जूनियर द्वारा निभाए गए टोनी स्टार्क/आयरन मैन के किरदार के लिए हिंदी डबिंग करते आ रहे हैं। उनकी गहरी और प्रभावशाली आवाज़ ने भारतीय दर्शकों के बीच आयरन मैन को खास पहचान दिलाई है।

राजेश खट्टर का यह सफर 2008 में आयरन मैन की पहली फिल्म से शुरू हुआ, और उसके बाद वे लगातार कई मार्वल फिल्मों में आयरन मैन के किरदार के लिए डबिंग करते रहे, जिसमें प्रमुख रूप से एवेंजर्स सीरीज और आयरन मैन ट्रायोलॉजी शामिल हैं। उनकी डबिंग की कुशलता ने उन्हें इस किरदार के साथ मजबूती से जोड़े रखा है।

‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ में रक्तदेव की भूमिका

See also  अनंत अम्बानी की शादी को लेकर अनुराग कश्यप की बेटी ने ये क्या कहा - अनंत-राधिका की शादी नहीं सर्कस... 

बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड” एक आगामी वेब सीरीज है जो बाहुबली की दुनिया पर आधारित है। इस शो में रक्तदेव नाम का एक नया किरदार प्रमुखता से दिखाया जाएगा, जो महाकाव्य संघर्ष का हिस्सा होगा। हालांकि, इस बारे में अभी तक विस्तृत जानकारी या अधिक विवरण सामने नहीं आया है कि रक्तदेव की भूमिका किस तरह की होगी या इसे किसने निभाया है। यह सीरीज बाहुबली ब्रह्मांड का विस्तार है, जिसमें नई कहानियां और पात्र जोड़े जा रहे हैं।

यह शो अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होने वाली है और इसे बड़े पैमाने पर प्रस्तुत किया जाएगा, जैसे कि बाहुबली फ्रैंचाइज़ी की फिल्मों में किया गया था।

राजेश खट्टर ने टीवी से की अपने करियर की शुरुआत

See also  Urfi Javed open secret : धर्म से मुस्लिम है ये मशहूर अभिनेत्री, लेकिन इस्लाम को नहीं मानती है, खुद ही अपने मां-बाप का करवाना चाहती हैं तलाक... 

राजेश खट्टर ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। 90 के दशक में वह टीवी धारावाहिकों में नज़र आए और धीरे-धीरे अपनी पहचान बनाई। टीवी से लेकर बॉलीवुड फिल्मों और हॉलीवुड फिल्मों के हिंदी डबिंग में काम करने तक, उन्होंने अपने करियर में कई विविध भूमिकाएं निभाईं।

राजेश खट्टर ने टेलीविजन पर “जस्ट मोहब्बत” जैसे लोकप्रिय शो में अभिनय किया, जिसके बाद उन्हें टेलीविज़न की दुनिया में पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में भी काम करना शुरू किया, जहाँ उन्होंने विभिन्न भूमिकाओं को निभाया।

उनकी गहरी और गंभीर आवाज़ की वजह से वह हिंदी डबिंग की दुनिया में भी एक प्रतिष्ठित नाम बने, खासकर आयरन मैन (टोनी स्टार्क) के किरदार के लिए।

इस तरह, राजेश खट्टर का करियर टीवी से शुरू होकर फिल्मों और डबिंग में सफलतापूर्वक आगे बढ़ा।