Chhattisgarh Naxal Attack : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला, CRPF के 3 जवान शहीद, 14 घायल

Chhattisgarh Naxal Attack

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। कहा जा रहा है कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया है। जिसमें तीन जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस हमले में 14 जवान जख्मी बताएं जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार यह हमला सुकमा बीजापुर सीमा पर मंगलवार को हुई एक घटना में नक्सलियों के साथ गोलीबारी के दौरान तीन जवान शहीद हो गए। और 14 जवान जख्मी हो गए हैं।

घटना उस समय की है जब एक संयुक्त सुरक्षा दल तेकलगुडेम गांव के पास तलाशी अभियान चला रहा था। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के अनुसार तीन जवानों को गोली लगी और 14 जवान घायल हो गए। इसके बाद इन सभी को जंगल से तुरंत निकाला गया।

See also  Bhabhi Dance Video Viral : जबरदस्त भाभी का धमाकेदार डांस हुआ वायरल, गुलाबी शरारा पर दिखाया अपना टैलेंट, यूजर्स बोले वन्स मोर

यह झड़प एक नियमित तलाशी अभियान के दौरान हुई जिसमें क्षेत्र में कर्मियों के सामने लगातार सुरक्षा चुनौतियों पर जोर दिया गया। मुठभेड़ के बाद घायल जवानों को आवश्यक चिकित्सा मदद की जा रही है।

Chhattisgarh Naxal Attack
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला, CRPF के 3 जवान शहीद

इससे पहले सुरक्षा बलों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में दो इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस की खोज करके एक संभावित त्रासदी को सफलता पूर्वक विफल कर दिया। एक गुप्त सूचना के अनुसार, कार्रवाई करते हुए पुलिस ने क्रमशः

पांच किलोग्राम और 3 किलो ग्राम वजन के विस्फोटक उपकरणो का पता लगाया और उन्हें निष्क्रिय कर दिया। नियमित गश्त गतिविधियों के दौरान सुरक्षाकर्मी को निशाना बनाने के इरादे से आईईडी को रणनीति रुप से मिट्टी की पटरियों पर रखा गया था।

See also  Ram Lalla Murti : प्राण प्रतिष्ठा के बाद मुस्कुराये रामलल्ला, मूर्ति के होठों पे आए मुस्कान और दिखी आँखों में ख़ुशी के चमक - मनमोहक मुस्कान देख हर कोई हो गया है हैरान

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गश्त के दौरान झेत्र से गुजरने वाले सूरझाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए मिट्टी की पटरियों पर विस्फोटक लगाए गए थे। बम को बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा निष्क्रिय कर दिया गया। एक बडी त्रासदी टल गई है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि हम नक्सलवाद को खत्म करेंगे। वही आईजी पी सुंदर राज ने इस मुठभेड़ में छह नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है।