Uncategorized

आकाशदीप ने फेंकी ऐसी गेंद की हवा में उड़ा स्टंप, फिर पिच पर हुआ गजब का ड्रामा

भारतीय टीम के लिए रांची में डेब्यू करने वाले बिहार के आकाशदीप ने शुरुआती तीन लोगों का शिकार करते हुए इंग्लैंड की हालत पस्त कर दी। हालांकि उनका पहला विकेट काफी पहले हो जाता लेकिन जिस गेंद पर जैक क्राउली बोल्ड हुए वह नो बॉल करार दे दी गई।

अपना डेब्यू करने वाले बिहार के लाल आकाशदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में बेन डकेट के रूप में अपना पहला शिकार किया। हालांकि, उनका पहला शिकार जैक क्राउली होते अगर उनकी गेंद को नो बॉल नहीं दिया गया हो तो। दरअसल आकाश टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले मैच में एक बड़ी छाप छोड़ना चाहते थे आकाश की शानदार गेंद ने क्राउली को चकमा दे दिया और गेंद ऑफ स्टंप ले उड़ी, लेकिन भारत के गेंदबाज की गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया और फिर टीम इंडिया का जश्न शांत हो गया।

See also  Padma Awards Announced : पद्म पुरस्कारों की घोषणा, सूची में ज्यादातर अनसंग हीरो, पहली महिला महावत भी इनमें शामिल

जैक क्राउली का जब स्टंप उड़ा तो सभी के चेहरे पर खुशी नजर आई लेकिन इसके बाद जबरदस्त ड्रामा भी हुआ। जैक क्राउली का स्टंप उड़ते देखा सभी लोग खुशी मनाने लगे लेकिन गेंद करते समय उनका पैर क्रीज से बाहर आ गया था और अंपायर ने आउट देने के जगह इस नो बॉल करार दे दिया।

हालांकि आकाश ने बाद में एक बेहतरीन गेंद पर जैक क्राउली को क्लीन बोर्ड कर दिया। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के ओपनर बैट्समैन बेन डकेट को विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल को कैच आउट कराकर अपना खाता खोला तो दो गेंद के भीतर ही ओली पोप को LBW किया। ये दोनों ही विकेट DRS से मिले थे।

See also  Scorpions Facts : कितने साल जीता है बिच्छू, जानकर उछड़ पड़ेंगे आज

आकाशदीप के लिए यह सिर्फ एक शुरुआत थी जिन्होंने एक ही ओवर में बेन डकेट और ओली पोप जैसे खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। कुछ ओवर खेलने के बाद आकाशदीप ने क्राउली को भी आउट कर दिया। उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाज को इस तरह आउट किया हालांकि इस बार उन्होंने स्टंप के ऊपर से गेंद मारी, जिससे बेल्स उड़ गईं।

आपको बता दे की टीम मैनेजमेंट ने वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला किया जिसके बाद आकाशदीप को डेब्यू करने का मौका मिला वहीं अगर मैच के बारे में बात की जाए तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने भी कहा कि वह पिच पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते, लेकिन आकाश ने साबित कर दिया कि पहले गेंदबाजी करने का मौका भी बुरा नहीं था।