Uncategorized

LPG Cylinder Price Hike Today : बजट के दिन ही बड़ा झटका, LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, जाने क्या हुई रेट

फरवरी महीने के पहले दिन ही ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उन पर महंगाई का बम जो फूटा है। आज सुबह पेट्रोलियम कंपनियों ने LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी है।

शादियों के सीजन में बड़ी डिमांड और इंटरनेशनल मार्केट में भाव प्रभावित होने के कारण से आज LPG सिलेंडर के रेट में ₹14 की बढ़ोतरी की गई है।

पर यह बढ़ोतरी 19KG कॉमर्शियल सिलेंडर पर हुई है। घरेलू LPG गैस सिलेंडर की रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जो की बड़ी राहत की बात है।

LPG Cylinder Price Hike Today
बजट के दिन ही बड़ा झटका, LPG सिलेंडर के बढ़े दाम

कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई रेट आज से लागू हो गई है। हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां एलपीजी के भाव अपडेट करती है। 1 जनवरी को भी 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की थी लेकिन आज कीमत बढ़ा दी गई हैं।

See also  Maulana Mufti : कौन है वह इस्लामीक धर्मगुरु सलमान अजहरी, जिसने जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देकर मचा दिया हड़कंप, गुजरात पुलिस ने मुंबई से किया गिरफ्तार

. दिल्ली में 169.50 रुपए

. चेन्नई में 1937 रुपए

. कोलकाता में 1887.00 रुपए

. मुंबई में 1723.50 रुपए

खास बात यह है कि आज के दिन 1 फरवरी को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश होने जा रहा है। इस बजट को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में पेश करेगी और आज ही के दिन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी गई है।

मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में यह दूसरा आखिरी बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण छठी बार बजट पेश करेगी। आज यह उनका अंतिम बजट है, उम्मीद है कि चुनावी साल होने के कारण आज का बजट लोक लुभावन होगा। देखते हैं, आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पिटारे से क्या-क्या निकलता है।