मनोरंजन

बॉडी शेमिंग पर दशकों बाद छलका 200 करोड़ी एक्ट्रेस का दर्द, बताया फिल्म इंडस्ट्री कैसे हुई बदनाम

रवीना टंडन आज तक अपने सुंदर और ग्लैमरस लुक के लिए हमेशा से ही जानी जाती हैं. आज वह 49 साल की हो गई है लेकिन फिर भी वह फिट दिखाई देती हैं लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि कभी इन्हें भी बॉडी शमिंग का सामना करना पड़ा. अब कई समय बाद उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की है.

90 के दशक की खूबसूरत हीरोइन रवीना टंडन सभी के दिलों की धड़कन है. उस दौर में जिस फिल्म में एक्ट्रेस नजर आती थी उसे फिल्म का हिट होना तय हो जाता था क्योंकि रवीना की एक्टिंग और खूबसूरती हर किसी को पसंद थी. हालांकि शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से थोड़ी दूरी बना ली अब वह ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए फिर से एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुकी है. कई वर्षों तक सिल्वर स्क्रीन से दूर रहने के बाद भी रवीना टंडन आज भी एक्टिंग में टॉप पर बनी हुई है. उन्होंने ओटीटी पर शानदार प्रदर्शन किया है।

वेब सीरीज आरण्यक कर्मा कॉलिंग में उन्होंने बेहतरीन ऐक्टिंग की अपनी आगामी फिल्म पटना शुक्ला को लेकर वह इस समय चर्चा में बनी हुई है। पटना शुक्ला ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हॉटस्टार पर 29 मार्च को आएगी। इस फिल्म में रवीना पहली बार वकील की भूमिका में दिखाई देंगी। इस फिल्म में दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक भी दिखाई देंगे। इसके अलावा अनुष्का कौशिक,जतिन गोस्वामी चंदन राय सान्याल और मानव विज जैसे एक्टर भी इसमें दिखाई देंगे। इस फिल्म को ओटीटी पर हिट बनाने के लिए रवीना ने कोई कसर नहीं छोड़ी है और वह लगातार अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रही है।

See also  बेटी राशा नाराज हुई अपनी मां रवीना से, नहीं चाहती कि मां बनाए रील्स, एक्ट्रेस बोलीं- ‘वॉव' ट्रेंड वाली वीडियो डिलीट करवाना चाहती थीं

इस बीच उन्होंने अपने करियर के बीते दिनों को याद किया और बताया कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कुछ झेलना पड़ा। यहां तक कि उन्हें बॉडी शेमिग का शिकार भी होना पड़ा। उन्होंने कहा कि उसे समय काफी आलोचना भी उन्हें सहनी पड़ी।

खासकर महिला पत्रकारों से जो स्लट शेमिग में लगी हुई थी और अभिनेत्री के शरीर के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करती थी। उन्होंने कहा कि अमेजोनियन बॉडी फ्रेम’ थंडर साइज जैसे शब्दों को बोला जाता था. रवीना ने आगे बताया कि बॉडी शेमिग काफी बड़ी चीज होती है और ईमानदारी से कहूं तो शुरुआती इंडस्ट्री के भीतर से ही हुई है बहुत जल्द लोग फिल्म इंडस्ट्री पर उंगली उठाते हैं लेकिन सच तो यह है कि बस उन्हें मौका दिया जाता है। मेरे समय में भी मीडिया ही बॉडी शेमिग में लिप्त थी एक फीमेल एडिटर हीरोइन को बदनाम करने में उनकी नेगेटिव छवि बनाने में माहिर थी क्योंकि वह उनके शरीर चेहरे और बालों को देखी थी ऐसी हीरोइन का वर्णन करने के लिए वह अमेजोनियन बॉडी फ्रेम’- ‘थंडर थाईज’ ( मोटी जांघें) जैसे शब्दों का इस्तेमाल करती थी और यह दर काफी निराशाजनक था।

See also  Raveena Tandon Case : एक्सीडेंट केस में Raveena Tandon को मिली क्लीन चिट, बताया- इस घटना से मिली बड़ी सीख... 

रवीना को आखिरी बार वेब सीरीज ‘कर्मा कॉलिंग’ में देखा गया था और उनकी पाइपलाइन में बिनॉय गांधी की घुड़चढ़ी और मल्टी-स्टारर फिल्म ‘वेलकम टु द जंगल’ जैसे प्रोजेक्ट भी हैं. एक्ट्रेस की नेटवर्थ की बात करें तो, रवीना लग्जरी लाइफ जीने की काफी शौकीन हैं, उनके कार कलेक्शन में कई आलीशान गाड़ियां आती हैं. जिनकी कीमत लाखों करोड़ों में हैं.
खबरों की मानें तो रवीना की नेटवर्थ 200 करोड़ है. वह फिल्मों के साथ ही विज्ञापन करने के लिए काफी फेमस हैं, वह 1 ऐड के लिए करीब 2 करोड़ रुपए बतौर फीस लेती हैं. वहीं फिल्मों के लिए इसकी डबल फीस लेती हैं. उनकी एनुअल इनकम 20 करोड़ रुपए बताई जाती है.