2024 KIA Carnival : एक बार फिर से लौट चुकी है बड़ी फैमिली बड़ी सवारी के लिए इंडिया की पसन्दीदा 7-सीटर कार… 

2024 KIA Carnival

आगामी 3 अक्टूबर को लॉन्च होगी इंडिया की बहुप्रतीक्षित कार मालूम हो कि ये MPV इंडिया सबसे शानदार 7-Seater Car में से एक है. वहीं नई कार्निवल में 9 सीट कॉन्फ़िगरेशन भी उपलब्ध होने वाली है. मालूम हो कि BS6 फेज 2 के नियम को पूरा नहीं करने की वजह से इस गाड़ी को 2023 में भारत में बंद कर दिया गया था लेकिन अब ये नए अवतार में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

मालूम हो कि अपनी चौथी पीढ़ी के संस्करण में नई कार्निवल पहले से ज़्यादा बोल्ड दिखाई दे रही है. वहीं स्पाई शॉट्स से पता चल रहा है कि MPV में नई ग्रिल और वर्टिकल LED हेडलाइट यूनिट के नए सेट के साथ-साथ आगे की तरफ़ L-आकार के LED DRLs भी उपलब्ध हैं. हालांकि बंपर और एयर इनटेक में भी काफी सारे बदलाव भी किए गए हैं. इसके अलावा किआ ने 2024 कार्निवल MPV के इंटीरियर को भी कई फ़ीचर के साथ अपडेट किया है. 

गौरतलब हो कि भारत में MPV को दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश करने की तैयारी में है किआ जिसमें से एक सात-सीटर और एक नौ-सीटर वैरिएंट के शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है. मालूम हो कि भारत में नई कार्निवल को किआ तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश कर सकती है ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. इसके साथ भारत में कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में पेश की जाएगी नई किआ  जिसका साफ मतलब है कि देश में ही इसे आयातित भागों के साथ असेंबल किया जाएगा.