टेक और ऑटो

Hero Extreme 125 Launch : हीरो एक्सट्रीम 125 आर कर देगी सबकी छुट्टी, लुक है स्पोर्टी और माइलेज है दमदार जाने सब कुछ

डिजाइन के मामले में हीरो एक्सट्रीम 125 आर अपने सेगमेंट की बाकी पॉपुलर मोटरसाइकिल में से काफी बेहतर दिखाई दे रही है। इसके फ्रंट में स्पोर्टी लुक है जिसमें एलइडी हैडलाइट्स है।कंपनी ने इसके तीन कलर ऑप्शन निकाले हैं।

भारत की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार 23 जनवरी 2024 को 125 सीसी वाली किफायती मोटरसाइकिल हीरो एक्सट्रीम 125 आर को बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे राजस्थान के जयपुर के हीरो ग्लोबल सेंटर आफ इन्नोवेशन टेक्नोलॉजी में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 कार्यक्रम के पहले दिन 125 सीसी सेगमेंट की सबसे प्रीमियम मोटरसाइकिल एक्सट्रीम 124 आर को पेश किया। आईए जानते हैं इस बाइक के बारे में सारी डिटेल-

See also  OnePlus 12 Launch : OnePlus 12 और 12R आज लॉन्च होने के लिए है तैयार, जाने इसके स्पेसिफिकेशन और इसकी कीमत

कीमत है इतनी

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से 23 जनवरी 2024 को लॉन्च की गई इस मोटरसाइकिल को 95000 की एक्स शोरूम कीमत पर बेचा जा रहा है। यह मोटरसाइकिल कंपनी की किफायती मोटरसाइकिल में से एक है। ग्राहक इसे फरवरी 2024 को शोरूम से खरीद पाएंगे।

डिजाइन

वहीं अगर इस मोटरसाइकिल की डिजाइन के बारे में बात करें तो यह काफी प्रीमियम दिखाई देती है। इसके फ्रंट में स्पोर्टी लुक है। इसमें एलईडी हेडलाइट दी गई है। कंपनी ने इसे तीन कलर ऑप्शन में लाया है। इस बाइक में टेल लाइट्स और ब्लिंकर्स एलईडी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें शार्प फ्यूल टैंक, सीट सेटअप और ग्रैब रेल्स के साथ टायर हगर भी दिए हैं।

See also  Maruti XL 6 : मारुति की इस 6 सीटर कार की कीमत सुनते ही लोग हुए हैरान, अन्य वेरिएंट का प्राइस हुआ लो, मारुति ने अपनी कारों के प्राइस किए अपडेट

engine

इस मोटरसाइकिल में 125 सीसी का सेगमेंट फर्स्ट एयर कूल्ड डिजाइन दिया गया है जो की 8250 आरपीएम पर 11.39 एचपी की अधिकतम पावर जेनरेट करने मे सक्षम है। कंपनी यह भी कह रही है कि इसकी माइलेज 66 किलोमीटर प्रति घंटा है।इसमें सिंगल और डुएल चैनल एब्स के साथ ही इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम जैसे विकल्प मिलते हैं।इसके फ्रंट में टेलीस्कोप और रियल में मोनो शॉक सस्पेंशन मिलता है।