Friday, October 18, 2024
UP पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर दोबारा होगी परीक्षा
ताज़ा खबरें

UP Police Constable Exam 2024 : UP पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर दोबारा होगी परीक्षा

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने की घटना के बाद योगी सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है और 6 महीने के अंदर ही दोबारा से परीक्षा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं की मेहनत और एग्जाम की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर दंड दी जाएगी। पेपर लीक कराने वाले एसटीएफ की रडार पर हैं और अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

UP Police Constable Exam 2024
UP पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर दोबारा होगी परीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा- 2023 को निरस्त करने तथा आने वाले 6 महीने के भीतर ही पुनः एग्जाम कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं के शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

योगी सरकार 60 हजार 244 पदों पर पुलिस की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। 50 लाख युवाओं ने यूपी पुलिस के लिए आवेदन भरा था, जिसमें 48 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो सिटिंग में हुई थी। इसी बीच पेपर लीक हो गया और परीक्षार्थी सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे।

See also  Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद चल रही सियासी अटकलों के बीच चिराग मिले नीतीश से, फिर रवाना हुए दिल्ली के लिए, आखिर क्या है माजरा…

छात्रों का प्रदर्शन बढ़ता देख UP पुलिस भर्ती व पोन्नति बोर्ड ने परीक्षार्थियों से पेपर लीक की शिकायतों

पर सबूत के साथ आपत्तियां मांगे थे। इसके बाद बोर्ड को छात्रों ने ईमेल के जरिए सबूत भेजें। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारी भी मौजूद थे। इसके बाद यूपी पुलिस परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया। अब 6 महीने के अंदर दोबारा से एग्जाम होगी।