ताज़ा खबरेंविडियोज़

Ayodhya Ram Mandir : प्रभु राम की तरह मंदिर के थानेदार की भी सेवा कर रहे ‘बजरंगबली’, VIDEO दिल जीत लेगा

भगवान राम की नगरी अयोध्या अनेक प्रकार के विविधाओं से भरी हुई है। मंदिर और मूर्तियों के कारण से इसकी पहचान विश्व भर में है। एक तरफ जहां बालक राम की पूजा आराधना करने के लिए पूरे देश के राम भक्त अयोध्या आ रहे हैं तो दूसरी तरफ पवन पुत्र हनुमान स्वरूप राम भक्त बंदरों की भी सेवा आराधना करना नहीं भूलते।

Ayodhya Ram Mandir
प्रभु राम की तरह मंदिर के थानेदार की भी सेवा कर रहे ‘बजरंगबली’, VIDEO दिल जीत लेगा

अयोध्या में बंदरों की संख्या काफी ज्यादा है और इन बंदरों को भी हनुमान जी का रूप माना जाता है। इन दिनों भगवान राम की नगरी अयोध्या में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जो राम जन्मभूमि थाने में तैनात एसएचओ देवेंद्र पांडे का बताया जा रहा है।

See also  Ramlala Idol Arun Yogiraj : मूर्ति को लेकर मूर्तिकार अरुण योगीराज ने किया अब बड़ा खुलासा, जानकर हैरान रह गए सब

वायरल वीडियो में एसएचओ के पास एक बंदर आता है और यह बंदर यह हर रोज आता है। कभी देवेंद्र पांडे के गोद में बैठ जाता है तो कभी उनके कंधे पर बैठकर कुछ कहता नजर आता है। कभी बालों को सहलाने लगता है तो कभी कुछ खाने पीने के लिए भी इशारा करता है।

यह बंदर पिछले चार-पांच महीना से लगातार आता है। इस बंदर की एक खास बात यह भी है कि यह जब कुछ खाता है तो यह देवेंद्र पांडे को भी खिलाने लगता है। इस बात की पुष्टि खुद राम जन्मभूमि में तैनात एसएचओ देवेंद्र पांडे ने की है। और भी लोग जब इस बंदर के पास जाते हैं तो वह बंदर तेजी के साथ दौड़ने भी लगता है।

See also  Ajab-Gjab : कुत्ता कर रहा था नदी पार तभी अचानक मगरमच्छ ने दबोच लिया, फिर जो हुआ देखकर रूह काँप जाएगी... 

जब इस वायरल वीडियो पर थाना राम जन्मभूमि के थानेदार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह बंदर पिछले 5-6 महीने से यहां हर रोज आ रहा है मैं यहां चार-पांच महीने से तैनात हूं। लगातार यह बंदर आता है मेरे कार्यालय में जाकर बैठ जाता है।

कभी कंधे पर बैठता है तो कभी मेरे बालों को सहलाने लगता है, इतना ही नहीं यह बंदर कभी गोद में बैठ जाता है और कभी कुछ खाता है तो मुझे भी खिलाने लगता है। देवेंद्र पांडे इसको पवन पुत्र बजरंगबली का रूप मानकर सेवा आराधना भी करते हैं। वह कहते हैं कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि प्रभु श्री राम की नगरी में राम के परम भक्त हनुमान जी की कृपा हम पर बरस रही है।