Friday, October 18, 2024
without ticket in vande bharat
देश की खबरेंबिजनेस

Vande Bharat : ये इंडिया है हुजूर बिना टिकट के लोग चढ़े वंदे भारत में, ट्रेन की हालत जनरल बोगी से भी बदतर हो गई… 

अक्सर ट्रेनों में बिना टिकट वाले यात्रियों के यात्रा करने की खबरे आती ही रहती है लेकिन अब तो दुर्गति ये है कि पहले ये सब जनरल वाले डिब्बों मे होता था कभी कुछ ज्यादा हुआ तो बिना टिकट के यात्री स्लीपर तक चढ़ने की हिम्मत जुटाते थे लेकिन ऐसे यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई न होने के कारण हिम्मत इतनी इन यात्रियों की बढ़ गई है कि अब बिना टिकट के AC कोच में तो चढ़ते ही उसपर से दादागिरी दिखाते हुए कन्फर्म टिकट वालों को ही उनकी सीट नहीं देते, ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। हद्द तो तब हो गई जब ऐसे लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी नहीं छोड़ा। 

See also  Vande Bharat : रेलवे ने दी एक और खुशखबरी, अब इस रूट पर भी चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने पूरी डिटेल

मालूम हो कि बीते दिनों लखनऊ-हरिद्वार वंदे भारत से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहाँ बिना टिकट वाले काफी सारे यात्री इस ट्रेन में चढ़ गए, जिस कारण से पहले से टिकट बुक करवा चुके लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर इंटरनेट यूजर्स हैरान हो गए हैं और IRCTC से सवाल कर रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।  

मालूम हो कि वायरल वीडियो ट्रेन नंबर 22545 का HAI जिसमें कई यात्री बिना टिकट के ही चढ़ते हुए दिख रहे हैं, फिर कुछ समय के बाद सीट के लिए ऐसा संघर्ष होने लगा जिसे देखकर एक बार तो ऐसा लगता है यह सीन किसी ट्रेन का जनरल कोच का है। हालांकि ये नया मामला नहीं है पहले भी ट्रेन के स्लीपर और एससी कोच में बिना टिकट वाले यात्रियों के चढ़ने के मामले आ चुके हैं। लेकिन हैरानी तो तब होती है कि जब लोग इतने ढीठ हो चुके हैं जब वंदे भारत जैसे एक्सप्रेस ट्रेनों में भी बिना टिकट के ही चढ़े जा रहे हैं। 

श्वेता तिवारी ने दुबई में धूमधाम से मनाया 44वां बर्थडे, तस्वीर देख बेटी पलक बोलीं- मेरा स्टाइल कॉपी किया Srishty Rode Birthday : मोनॉकनी में सृष्टि रोड़े ने दिखाया ग्लैमरस अंदाज, सनग्लासेज पहन फ्लॉन्ट किया टोन्ड फिगर Shalini Pandey Birthday : साउथ एक्ट्रेस शालिनी के लेटेस्ट लुक ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Ridhi Dogra : 39 की उम्र में 29 की लगती है ये एक्ट्रेस, फिट रहने के लिए रोज करती हैं ये .. Kareena Kapoor का दिखा ग्लैमरस अवतार : ब्लैक गाउन, माथे पर काली बिंदी में लूटी महफिल