Thursday, September 19, 2024
देश की खबरेंराजनीति

Pawan Kalyan : कौन है ये पवन कल्याण जिसके बारे में इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘पवन नहीं, बवंडर…’ छाया हुआ है… 

इस बार के लोकसभा चुनाव यानी कि 2024 के चुनावी सीजन में बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिनेमा जगत तक के कई सितारों के काफी ज्यादा चर्चा में छाए हुए रहे। चाहे वो वेटरन अभिनेत्री हेमा मालिनी हो या शेरनी कंगना रनौत, रवि किशन या फिर पवन सिंह कई सितारों ने चुनावी रणक्षेत्र में इस बार अपने किस्मत को न सिर्फ आजमाया बल्कि कुछ ने तो बाजी भी मार ली लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जिनका जादू नहीं चल पाया और उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

मालूम हो कि इस बार जहां कुछ लोग काफी पहले से ही राजनीति से जुड़े हुए थे, वहीं कुछ लोगों ने इसी बार अपनी किस्मत को आजमाया था उनके लिए ये सब कुछ बिलकुल नया था। लेकिन इस बार के चुनावी सीजन में सबसे ज्यादा ध्यान अगर किसी ने खींचा तो वो थे तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण। मालूम हो कि पवन कल्याण भी अभिनेता से नेता बने हैं और इस बार आंध्र प्रदेश विधानसभा में पिथापुरम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे। मालूम हो कि पवन कल्याण ने यहां से जबरदस्त जीत भी हासिल कर ली है। मालूम हो कि इस चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की प्रतिद्वंद्वी वंगा गीता के खिलाफ 70,000 से ज्यादा वोटों से जन सेना के अध्यक्ष पवन कल्याण ने जीत दर्ज दी। 

See also  Loksabha Election 2024 : अखिलेश यादव ने दिया हिंट कौन दिल्ली पर करेगा राज, NDA या INDIA गठबंधन…

मालूम हो कि सिनेमाई दुनिया में तो पवन ने अपना जादू बिखेरा ही है लेकिन सुपरस्टार ने अपनी राजनीतिक पारी के शुरुआत में ही अपनी पहली राजनीतिक जीत भी हासिल की है। मालूम हो कि आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री के रूप में पवन कल्याण को चुना गया हैं। मालूम हो कि पवन कल्याण की पार्टी जनसेना ने दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और दोनों पर ही जीत भी हासिल की। मालूम हो कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी पवन की पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। 

कोबरा-करैत भूल जाइए, यह है दुनिया का सबसे जहरीला सांप, इसका काटा पानी भी नहीं मांगता Krait Snake facts : King Cobra नहीं बिस्तर पर चढ़कर डंसता है ये सांप Sona Dey के MMS वीडियो पर 7 चौंकाने वाले तथ्य जो आपको जानने चाहिए India’s Cheapest Smartphone Market : देश का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट, जहां थोक के भाव मिलता है हर डिवाइस Bollywood Actress Face Nepotism : नेपोटिज्म का किया सामना, हाथ से निकलीं कई बड़ी फिल्में, फिर भी नहीं मानी हार