Thursday, September 19, 2024
क्रिकेट

चौथे T20 में 10 विकेट से जिम्बाब्वे को रौंद के क़ब्ज़ा किया सीरीज पर, यशस्वी-गिल के तूफान में उड़ी धज्जियां… 

IND vs ZIM 4th T20 : जिम्बाब्वे को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने बुरी तरह से रौंदकर सीरीज अपने नाम कर ली है. मालूम हो कि 5 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. वहीं यशस्वी जायसवाल के चौथे मैच में की गई ताबड़तोड़ तूफानी बल्लेबाजी ने टीम को एकतरफा जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मालूम हो कि चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से बरी तरह से रौंदकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है. इसी के साथ भारत की 3-1 से 5 मैचों की इस सीरीज में अजेय बढ़त हो गई है. 

See also  Ind vs Eng Test Match : सचिन तेंदुलकर ने खुद भारत के दो जबरदस्त क्रिकेटरों की तारीफ, कहा- मैंने पारी मिस कर दी

मालूम हो कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए जिम्बाब्वे को 152 रन पर रोक दिया. हालांकि जिम्बाब्वे के ओपनर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी, लेकिन मिडिल ऑर्डर उस शुरुवात को बड़े स्कोर में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो पाई. वहीं दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया. भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल (93 रन*) और शुभमन गिल (58 रन*) ने टारगेट का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं और एकतरफा अंदाज में टीम इंडिया को जीत दिला दी.

गौरतलब हो कि जिम्बाब्वे की ओर से ओपनर्स वेस्ले मधेवेरे (25) और मरुमानी (32) ने टीम को पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन इसके बाद जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी जो एक बार लड़खड़ाई तो फिर सम्भलना मुश्किल हो गया. हालांकि, जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने 46 रन की पारी खेलकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में थोड़ी बहुत मदद तो की, लेकिन टीम की जीत के लिए इतने रन काफी नहीं थे. मालूम हो कि इस मैच को भारत ने 10 विकेट से 28 गेंदें रहते हुए जीत लिया, जो अभी तक कि टीम इंडिया की बची गेंदों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है.