Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरेंधार्मिक

केदारनाथ से गायब हुआ 228 किलो सोना, नाराज हुए शंकराचार्य ने लगाए गम्भीर आरोप… 

Shankaracharya Avimukteshwaranand : केदारनाथ मंदिर की दिल्ली में आधारशिला रखने को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल राजधानी में केदारनाथ मंदिर बनाने पर ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने अपना कड़ा विरोध जताया. मालूम हो कि केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर सोने का लेप लगाने के काम में शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने घोटाले का गम्भीर आरोप भी लगाया है. बकौल शकराचार्य केदारनाथ मंदिर से 228 किलो सोना गायब हो गया है. 

शंकराचार्य ने गायब हुए सोने का हिसाब मांगते हुए कहा है कि अभी तक केदारनाथ में हुए सोने के घोटाला के मुद्दे को क्यों नहीं उठाया गया? अब दिल्ली में केदारनाथ बनाया जाएगा, वहां घोटाला करने के बाद और फिर दिल्ली में एक और घोटाला होगा. मालूम हो कि केदारनाथ मंदिर के एक वरिष्ठ पुजारी ने पिछले साल केदारनाथ मंदिर में सोने की परत चढ़ाने के काम में 125 करोड़ रुपये के घोटाले का गम्भीर आरोप लगाया था. 

See also  Chandigarh rape case : फोटो एडिट करके एक और दरिंदे ने नाबालिग के साथ किया बार-बार रेप... 

वरिष्ठ पुजारी ने दावा किया था कि केदारनाथ में सोने की जगह पीतल का लेपन किया गया था, हालांकि वरिष्ठ पुजारी के द्वारा किए गए इस दावे को मंदिर समिति ने इस आरोप को खारिज कर दिया था. अब इसी मुद्दे पर शंकराचार्य ने कहा जब केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब है हुआ तो उसपर कोई जांच अब तक शुरू नहीं हुई. लेकिन अब दिल्ली में केदारनाथ बनाएंगे, और फिर वहां घोटाला करेंगे.