Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरें

21 July 2024 Top 5 News : यहाँ पढ़ें 21 जुलाई, 2024 की सुबह की ताजा खबरें… 

कांवड विवाद पर बयानबाजी है कि रुकने का नाम ही नहीं ले रही है, अब योग गुरू स्वामी रामदेव ने कांवड विवाद पर अपना बयान दिया है. वहीं दूसरी ओर एनटीए ने नीट परीक्षा के सेंटरवाइज रिजल्ट जारी कर दिए हैं कई चौंकाने वाली बातें सामने आई.

1. नेमप्लेट विवाद पर अब योग गुरु रामदेव ने जब मुझे अपनी पहचान बताने में दिक्कत नहीं तो रहमान को क्यों… 

बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कांवड़ तीर्थयात्रियों की आस्था की शुद्धता को बनाए रखने के लिए पूरे राज्य में कांवड़ यात्रा रूट पर पड़ने वाले सभी दुकानों,  के मालिकों की ‘नेमप्लेट’ लगाने का आदेश जारी किया था. जिसके बाद योगी के इस फैसले को लेकर यूपी में विवाद खड़ा हो गया है. भाजपा की सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति बताते हुए विपक्षी दलों ने जमकर विवाद खड़ा कर दिया है. वहीं अब इस मामले में योग गुरु बाबा रामदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

See also  यहां पढ़ें 20 जुलाई, 2024 की सुबह की ताज़ा खबरें... 

2. NEET एग्जाम सेंटर्स हजारीबाग, गोधरा, झज्जर हैं CBI के रडार पर… 

बीते शनिवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) के केंद्रवार और शहरवार परिणाम घोषित कर दिए. मालूम हो कि नीट परीक्षा कथित रूप से अनियमितताओं को लेकर जांच के घेरे में है. 

3. इजरायल की एयर स्ट्राइक हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर… 

बीते शनिवार को इजरायली लड़ाकू विमानों ने यमन के हुदैदाह बंदरगाह के पास हूती विद्रोहियों के सैन्य ठिकानों पर हमला किया है.

4. मीटिंग हॉल में चाचा शरद भतीजे अजित के आते ही हो गए खड़े… 

See also  Haldwani Violence : हिंसा के बाद कर्फ्यू, हल्द्वानी में स्कूल-कॉलेज सब बंद, CCTV से हो रही उपद्रवियों की पहचान

इन दिनों महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव की घड़ियां जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे ही महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ और दांव-पेंच का खेल शुरु हो गया है. दरअसल, जिला विकास परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए अजित पवार और शरद पवार पुणे पहुंचे थे. मालूम हो कि यहां के गार्जियन मिनिस्‍टर अजित पवार हैं. इसी कारण से विकास परिषद बैठक की अध्‍यक्षता करने के लिए अजित पवार जैसे ही मीटिंग रूम में पहुंचे वहां पहले से बैठे शरद पवार अपनी कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए.

5. संजू सैमसन क्यों हो गए शतक के बाद भी ODI टीम से बाहर… 

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तो जगह नहीं मिली. लेकिन टी20 टीम में संजू को शामिल किया गया है.