Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरेंधार्मिक

‘ब्‍लाउज खोलकर देख लो’…. महामंडलेश्वर के मां सीता को लेकर बिगड़े गए बोल, सीता माँ पर आपत्तिनजक टिप्‍पणी…

Vrindavan Mahamandleshwar : बीते दिनों प्रदीप मिश्रा पर उठा विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अब वृंदावन के महामंडलेश्‍वर इंद्रदेव महाराज ने अपनी कथा के दौरान भगवान राम और माता सीता का किरदार निभाने वाले रामलीला के पात्रों को लेकर अपनी अभद्र टिप्‍पणी से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा दी है. मालूम हो कि इंद्रदेव महाराज के इस टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ एफआईआर की मांग की जा रही है. 

दरअसल वृंदावन के महामंडलेश्‍वर इंद्रदेव महाराज ने रामलीला में राम सीता बनने वाले पात्रों पर अपनी कथा के दौरान भद्दी टिप्‍पणी कर दी है. मालूम हो कि इससे पहले महाशिवपुराण कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने श्रीकृष्‍ण आराध्‍या राधा रानी पर अपनी विवादित टिप्‍पणी की थी जिसका मामला अभी-अभी ठंडा होना शुरू ही हुआ था कि वृंदावन के एक और कथावाचक महामंडलेश्‍वर ने माता सीता के स्वरूप को निभाने वाले कलाकार पर अपनी भद्दी टिप्‍पणी करके भक्तजनों में बवाल मचा दिया है. 

मालूम हो कि महामंडलेश्‍वर इंद्रदेव महाराज वृंदावन के परिक्रमा मार्ग स्थित श्री राधा किशोरी धाम के रहने वाले हैं. इन्होंने बीते दिनों अपनी कथा के दौरान रामलीला में माता सीता और भगवान राम का किरदार निभाने वालों को लेकर अपना विवादित बयान दे दिया है, जिस के कारण लोगों की आस्‍था को ठेस पहुंच गई और अब लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़कती हुई दिखाई दे रही हैं. मालूम हो कि अपनी कथा के दौरान महामंडलेश्‍वर इंद्रदेव ने कहा कि रामलीला में जो लोग भगवान राम और माता सीता का किरदार निभाते हैं वे सिगरेट शराब पीते हैं. 

इतना ही नहीं इंद्रदेव यहीं पर रुक जाते तो कोई बात होती उन्‍होंने आगे यह भी कह दिया कि, उन्होंने सब देखा है, जिनको विश्वास न हो वो जाओ और माता सीता का किरदार निभाने वालों के ब्‍लाउज चेक करके देख लो, कि कुंभकर्ण है या सीता है. अब सोशल मीडिया पर इंद्रदेव की कथा के इस वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद सब जगह बवाल मच गया है.