Ram Mandir : हुआ फिर अजूबा प्राण प्रतिस्ठा के दान में मिला सोने का झाड़ू, भक्त बोल रहे मंदिर में इसी से करे सफाई।

Ram Mandir

‘अखिल भारतीय मांग समाज’ के श्री राम भक्तों ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को एक चांदी की झाड़ू दान की है. इसके साथी उन्होंने यह अनुरोध भी किया है इसका उपयोग गर्व ग्रह की सफाई के लिए किया जाए चांदी की इस झाड़ू का वजन 1.751 किलोग्राम है.’

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के गर्भगृह में स्थापित होते ही लोगों में उत्साह बढ़ गया है. श्रद्धालु लगातार उनके दर्शन करने को पहुंच रहे हैं. वही रामलला को अभी लगातार श्रद्धालुओं से कुछ ना कुछ भेंट मिल ही रही है यह भेंट चांदी सोने के जेवर आदि से लेकर मंदिर की जरूरी सामान तक है।

See also  Ram Mandir : क्या आपको पता है कि राजा विक्रमादित्य ने अयोध्या में कैसे ढूंढा था राम का जन्म स्थान? सुनिए नन्हे कथावाचक की कहानी

कई सामान तो प्रयोग होने वाली वस्तुओं के रूप में भी दी गई है।इसी क्रम में रविवार को एक मामला सामने आया जब श्री राम मंदिर के लिए घर विग्रह की सफाई के लिए उन्हें चांदी की झाड़ू दान की गई . इसके साथ ही यह भी मांग की गई है कि गर्भगृह की सफाई इसी झाड़ू से की जाए. ‘अखिल भारतीय मांग समाज’ के श्रद्धालुओं ने यह झाड़ू दान की है.

View this post on Instagram

A post shared by The Sheikhpura (@thesheikhpura)

बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय मांग समाज के श्री राम भक्तों ने राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को एक चांदी की झाड़ू दी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इसका उपयोग गर्भ ग्रह की सफाई के लिए किया जाना चाहिए। चांदी की इस झाड़ू का वजन लगभग 1,751 किलोग्राम है.

See also  बस स्टैंड पर फटा लड़की का कपड़ा, शर्म से हुई पानी-पानी, पास खड़े लड़के ने किया कुछ ऐसा, हो जाएंगे गदगद !
Ram Mandir
राम मंदिर की दान की गई वस्तुओं में आई चांदी की झाड़ू लोगों ने कहा इसी से साफ किया जाए गर्भगृह

आपको बता दे की अयोध्या के राम मंदिर में रामलाल अब विराजमान हो चुके हैं और लाखों संख्या में रोज भक्त उनके दर्शनों को करने के लिए पहुंच रहे हैं। भगवान श्री राम के अभिषेक के बाद अयोध्या में आध्यात्मिक उत्साह बढ़ गया है। अयोध्या तो मानो को त्रेता युग में ही पहुंच गया है।

अब दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ भी उमड़ रही है. प्रतिष्ठा समारोह के केवल छह दिनों के भीतर, 18.75 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर में पूजा-अर्चना की है. व्यवस्थाओं को सावधानीपूर्वक व्यवस्थित करने के लिए एक प्रतिष्ठित समिति बनाई गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भक्तों को अपने पूज्य देवता के निर्बाध दर्शन मिल सकें.