Thursday, September 19, 2024
अजब-गजब

Hair Transplant Treatment : ये इंसान बिना किसी महंगे ट्रीटमेंट, बिना दवा,बिना किसी हेयर ट्रांसप्लांट के गंजों के सिर पर उगाता है बाल, हो जाएंगे हैरान तरीका जानकर… 

बालों को लेकर सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी इन दिनों काफी परेशान रहते हैं। खराब लाइफस्टाइल का सीधा असर बालों पर ही सबसे पहले दिखाई देता है। लोग अपने झड़ते बालों को वापस लाने के लिए हर संभव और असंभव उपाय करते हैं।  कुछ लोग ट्रीटमेंट करवाते है, तो कुछ लोग खास तरह की दवा या तेल का इस्तेमाल करते है। 

इतना ही नहीं कुछ लोग तो हेयर ट्रांसप्लांट तकनीक का भी सहारा लेने से पीछे नहीं हटते है। लेकिन इन दिनों कनाडा के एसएमपी डॉन अपनी अनूठी तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों हैरान कर रहे हैं। दरअसल एसएमपी डॉन सिर पर कुछ इस अंदाज में टैटू बनाते हैं कि यकीन मानिये की पहली दफा में किसी को यकीन ही नहीं होता है कि बन्दे के सिर पर बाल नहीं बल्कि टैटू बना हुआ है। मालूम हो कि सोशल मीडिया पर @smp.don के नाम से मशहूर टैटू कलाकार एसएमपी डॉन स्कैल्प माइक्रोपिगमेंटेशन में काफी माहिर हैं। 

मालूम हो कि यह एक गैर-चिकित्सीय उपचार है जिसमें सिर की त्वचा पर स्याही के छोटे-छोटे कणों को डाला जाता है। गौरतलब हो कि ये पूरी प्रक्रिया तब तक हजारों बार दोहराई जाती है जब तक कि बनावट और परतदार पैटर्न बालों के जैसा नहीं दिखने लगता है. मालूम हो कि इस पूरी प्रक्रिया के परिणामस्वरुप एक पूरी तरह से गंजे व्यक्ति के सिर पर बाल दिखाई देने लगता है।