विडियोज़

Ajab – Gajab News : लोगों ने चमत्कार समझकर सांप को पिलाया दूध, सपेरो को भी समझ में नहीं आया यह मामला, फिर रेस्क्यू टीम ने खोला राज

लोग अक्सर ही सांप को भगवान का अवतार समझते हैं और कई लोग इसकी पूजा भी करते हैं। ऐसे में लोग सांप को दूध भी पिलाते हैं। कुछ ऐसा ही मामला जमुई जिले से सामने आ रहा है जहां लोगों ने एक सांप को देखा तो लोग उसे भगवान का अवतार समझने लगे और उसकी पूजा भी करने लगे।सांप को लेकर आज भी अंधविश्वास कायम है।

Ajab - Gajab News
लोगों ने चमत्कार समझकर सांप को पिलाया दूध, सपेरो को भी समझ में नहीं आया यह मामला, फिर रेस्क्यू टीम ने खोला राज

लोग सब को देखकर उसकी पूजा करते हैं।उसके हाथ जोड़ते हैं और उसे दूध भी पिलाते हैं।कई लोग सांप को भगवान भी समझते हैं।कुछ सांप से जुड़ा है एक मामला जमुई जिले से सामने आ रहा है जहां लोगों को एक सांप दिखा तो उसे वह भगवान समझकर पूजने लगे और लोग उसे भगवान का अवतार भी समझने लगे लोगों ने उसकी पूजा करने और मंदिर बनाने की बात भी की। हालांकि जब साफ कर रेस्क्यू किया गया तो लोगों को इसके पीछे की सच्चाई पता चली, जिसके बाद हर कोई हैरान हो गया और लोगों के पैरों तले तो जमीन ही खिसक गई।

दरअसल या मामला जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र का है,जहां बंगरडीह गांव के समीप पिछले कई दिनों से एक सांप देखे जाने की बात सामने आ रही थी और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आने के बाद कुछ लोगों ने स्थानीय पेरो को सांप पकड़ने के लिए बुलाया और उन्होंने प्रयास भी किया लेकिन सांप उनकी पकड़ में नहीं आया। यह देखकर लोगों को लगा की साप किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता है और कोई उसे पकड़ भी नहीं पा रहा है। इसलिए यह साक्षात भगवान का रूप है। इसके बाद ग्रामीण वह मंदिर बनाने की बात करने लगे हालांकि बाद में इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई और इसके बाद मौके पर रेस्क्यू टीम ने पहुंचकर सांप को पकड़ लिया।

See also  लड़कों ने स्टार्ट किया गजब का धंधा, घर पर भूत होने का दिया सर्टिफिकेट, आत्माओं के दम पर कमाए पैसे

मुंगेर से आए रेस्क्यू टीम के द्वारा आखिरकार सांप का रेस्क्यू किया गया और उसे पड़कर रेस्क्यू टीम अपने साथ ले गई रेस्क्यू टीम के सदस्य निर्मल कुमार ने बताया कि जिस सांप का रेस्क्यू किया गया है। वह काफी खतरनाक है या किंग कोबरा के नाम से जाना जाता है।

इसे गेहूंअन या सांपों का राजा भी कहते हैं. उन्होंने बताया कि लोग अक्सर अंधविश्वास में भूल कर बैठते हैं और सांप को दूध पिलाने चले जाते हैं. जबकि यह सांप एक मांसाहारी जीव है और यह दूसरे जीवों का शिकार कर अपना पेट भरता है.

ऐसे में अगर इस सांप पर किसी को काट लिया होता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था उन्होंने बताया कि इस सांप के काटने के बाद 20 मिनट से 1 घंटे के अंदर अगर इलाज ना मिले तो निश्चित ही तौर पर व्यक्ति की मौत हो जाती है उन्होंने बताया कि पकड़े गए सांप को जंगली क्षेत्र में छोड़ दिया जाएगा. सांप निकालने के बाद यह बात पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया और लोगों में कौतूहल भी देखने को मिला.