ताज़ा खबरेंभारत की खबरें

Andhra Pradesh Election : बीजेपी के साथ गठबंधन पर अभी भी सस्पेंस है जारी, टीडीपी-जेएसपी ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट

Andhra Pradesh Election: आंध्र प्रदेश में टीडीपी और जेएसपी के बीट सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है. दोनों ही डाल राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे.
Andhra Pradesh Election 2024: तेलुगु देशम पार्टी और जनसेना पार्टी ने शनिवार 24 फरवरी को आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों की पहली संयुक्त लिस्ट जारी कर दी है।

इस लिस्ट में 99 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं. इनमें से पांच प्रत्याशी जेएसपी के हैं, जबकि 94 टीडीपी के हैं. तेलुगु देशम पार्टी राज्य की कुल 175 विधानसभा सीटों में से 94 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वही जेएसपी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी. फिलहाल 57 सीटों पर दोनों दलों ने अपने उम्मीदवारों का नाम बता दिया है.

See also  Crime News : पत्नी को बंधक बनाकर तीन दिन तक किया दुष्कर्म, पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

टीडीपी के सूत्रों ने कहा कि टीडीपी और जेएसपी दोनों राज्य में बीजेपी के गठबंधन में शामिल होने का इंतेजार कर रही हैं. सूत्रों ने बताया है कि भाजपा के गठबंधन में शामिल होने के फैसले के बाद ही इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम बताए गए हैं.

अब तक घोषित किए गए नाम में टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, एन लोकेश नायडू, अत्चान नायडू और कन्ना लक्ष्मीनाराय अहम हैं. इसके अलावा किशोर कुमार रेड्डी और अभिनेता नंदमुरी बालकृष्ण के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

वहीं, जेएसपी के उम्मीदवारों में तेनाली विधानसभा क्षेत्र से नादेंडला मनोहर, नेल्लीमारला से लोकम माधवी, राजनगरम से बी बालरामकृष्ण, काकीनाडा ग्रामीण से पंथम नानाजी और अनाकापल्ले से कोनाथला रामकृष्ण चुनाव लड़ेंगे.

See also  Former Prime Minister Chaudhary Charan Singh : कोई कसर रहती है? आज मैं किस मुंह से इनकार करूं…

इस संबंध में चंद्रबाबू नायडू ने पवन कल्याण के साथ सूची तैयार की है और संयुक्त रूप से पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के शासन में आंध्र प्रदेश की प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान हुआ है.

वहीं, टीडीपी- जेएसपी उम्मीदवारों की पहली सूची पर अपना रिएक्शन देते हुए राज्य के बीजेपी अध्यक्ष डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि गठबंधन में शामिल होने का अभी उनका कोई इरादा नहीं है.
पिछले महीने दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ नायडू की बैठक के बाद टीडीपी के सूत्रों से पता चला कि आंध्र प्रदेश में गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है और अब इसकी घोषणा होना बाकी है.

See also  Loksabha Result 2024 : NDA की जीत पर Nitish Kumar का बड़ा बयान, मैसेज पहुंचा दिल्ली... 

उन्होंने कहा कि टीडीपी ने बीजेपी-जेएसपी गठबंधन को राज्य की 25 लोकसभा सीट में 5-6 लोकसभा सीटें और 40 विधानसभा सीटों की पेशकश की है.सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 सीटें मांगी हैं. गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ होने हैं.