क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया जबरदस्त तरीके से, आखरी ओवर में इन प्लेयर्स ने दिखाए कमाल

New Zealand टीम ने मैच में टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। New Zealand की तरफ से पारी की शुरुआत फिन एलन और डेवोन कॉनवे ने किया। फिन एलन और डेवोन कॉनवे के बीच शानदार साझेदारी हुई। फाइन एलेन ने 17 गेंद पर 32 रन बनाए। इसके जवाब में डेवोन कॉनवे ने 46 गेंद पर 63 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में तीन दिन की T20 सीरीज का पहला t20 मैच आज खेला गया। पहले T20 मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला किया पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की।

See also  जीत के साथ मुंबई इंडियंस का WPL में आगाज़

न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने तूफानी बैटिंग करते हुए टी20 का पहला अर्धशतक जमाया। न्यू की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 215 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम (NZ vs AUS 1st T20I) ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। कीवी टीम की पारी की शुरुआत फिन एलन और डेवोन कॉनवे ने आगाज किया। फिन एलन और डेवोन कॉनवे के बीच शानदार साझेदारी हुई। फिन एलन ने 17 गेंदों पर 32 रन बनाए। इसके जवाब में कॉनवे ने 46 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रचिन रविंद्र ने 35 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। रचिन रविंद्र ने टी20I का पहला अर्धशतक जमाया।

See also  फैंस के लिए आई बुरी खबर, बड़ी बीमारी का शिकार MS धोनी, इलाज के लिए जाएंगे लंदन

ग्लेन फिलिप्स ने 10 गेंद पर जबरदस्त 19 रन बनाएं। इसी तरह न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 215 रन बनाए जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान मिशेल मार्च 44 गेंद पर 72 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। ग्लेन मैक्सवेल ने 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सेंटरन ने 2 विकेट, जबकि एडम-लॉकी को 1-1 सफलता मिली।