ताज़ा खबरें

इस बैंक में निकली हजारों पदों पर भर्ती, पद, आयु, योग्यता, वेतन और अन्य महत्वपूर्ण विवरण देखें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया फैकल्टी पद के लिए इच्छुक और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांग रहा है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर, सगाई 01 वर्ष की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर की जाती है। चयनित उम्मीदवारों को अहमदनगर में तैनात किया जाएगा। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लिए चुने गए उम्मीदवारों को प्रति माह 20000 रुपये की राशि मिलेगी। बताए गए पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास ग्रेजुएट/पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए। एमएसडब्ल्यू/ग्रामीण विकास में एमए/समाजशास्त्र/मनोविज्ञान में एमए/बीएससी (कृषि)/बी.एड के साथ बीए। आदि में कंप्यूटर ज्ञान के साथ पढ़ाने की प्रतिभा होगी। उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

Central Bank of India Recruitment 2024
इस बैंक में निकली हजारों पदों पर भर्ती, पद, आयु, योग्यता, वेतन और अन्य महत्वपूर्ण विवरण देखें

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को अपना विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र सहायक दस्तावेजों के साथ क्षेत्रीय प्रबंधक/अध्यक्ष, स्थानीय सलाहकार समिति, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय कार्यालय, अहमदनगर को जमा करना होगा। नियत तारीख पर या उससे पहले प्लॉट नंबर पी/56, एमआईडीसी, नव नागापुर, अहमदनगर, महाराष्ट्र पिन 414111। नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन को सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा

See also  Sarfaraz Khan Father Naushad Interview : सरफराज के पिता के जिस जैकेट पर मचा था बवाल, उसके पीछे ये है सच्चाई

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 का अवलोकन:

सेंट्रल बैंक ऐसे योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है जिनके पास स्नातक/स्नातकोत्तर योग्यता हो। एमएसडब्ल्यू/ग्रामीण विकास में एमए/समाजशास्त्र/मनोविज्ञान में एमए/बीएससी (कृषि)/बी.एड के साथ बीए। आदि में साक्षात्कार प्रक्रिया के माध्यम से कंप्यूटर ज्ञान के साथ शिक्षण की प्रतिभा होगी। सेंट्रल ऑफ इंडियन रिक्रूटमेंट 2024 की पूरी जानकारी नीचे दी गई तालिका में दी गई है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए वेतन:

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवारों को 20000 रुपये मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा।

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और उसका स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए।
उम्मीदवार की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए और उसका स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए योग्यता और अनुभव:
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यताएं और अनुभव नीचे दिए गए हैं-

See also  Jhunjhunu Latest News : एक कॉल और बदल गई महिला की पूरी जिंदगी, 8 करोड़ की हुई साइबर ठगी, मामला सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। एमएसडब्ल्यू/ग्रामीण विकास में एमए/समाजशास्त्र/मनोविज्ञान में एमए/बीएससी (कृषि)/बी.एड के साथ बीए। आदि में कंप्यूटर ज्ञान के साथ पढ़ाने की प्रतिभा होगी।
वांछित-

उम्मीदवार को सेवानिवृत्त होना चाहिए। एक अधिकारी के रूप में काम करने का अनुभव रखने वाले बैंक अधिकारियों और ऊपर बताई गई योग्यताओं के साथ ग्रामीण विकास में संकाय के रूप में काम करने का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता मिलेगी।
आवश्यक-

उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।
उम्मीदवार को उसी राज्य का निवासी होना चाहिए, अधिमानतः उसी या नजदीकी जिले का/आरएसईटीआई केंद्र के मुख्यालय में रहने वाला होना चाहिए।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया:

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर निर्धारित किया जाएगा। बैंक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। साक्षात्कार की तारीख, समय और स्थान शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में सूचित किया जाएगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें:

See also  South Actor Danveer : साउथ का यह सुपर हीरो है सबसे बड़ा दानवीर, राम मंदिर में दिए इतने लाख का दान, प्रभु को देख आंखों में आ गये आंसू

उम्मीदवार जो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आधिकारिक अधिसूचना से रिक्त आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र क्षेत्रीय प्रबंधक/अध्यक्ष, स्थानीय को भेज सकते हैं। सलाहकार समिति, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय कार्यालय, अहमदनगर। प्लॉट संख्या पी/56, एमआईडीसी, नव नागापुर, अहमदनगर, महाराष्ट्र पिन 414111 समापन तिथि पर या उससे पहले। आवेदन को “एक वर्ष के अनुबंध पर आरएसईटीआई, अहमदनगर में संकाय के पद के लिए आवेदन” के लिए सब्सक्राइब किया जाना चाहिए। नियत तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28.02.2024 है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए अधिसूचना पीडीएफ:

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने फैकल्टी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दिए गए पद के लिए आवेदन करने से पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें। रिक्त आवेदन पत्र सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के साथ संलग्न है।