Uncategorized

Delhi Kalkaji Temple : दिल्ली के कालकाजी मंदिर में हुआ बड़ा हादसा, स्टेज गिरने से 1 की मौत,17 लोग हुए जख्मी

दिल्ली के कालकाजी मंदिर मैं देर रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां मशहूर गायक बी प्राक के जागरण के दौरान स्टेज गिरने से एक महिला की मौत हो गई जबकि 17 लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों को एम्स ट्रॉमा, सफदरजंग और मैंक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे से बी प्राक ने दुख जताया है और सभी ज़ख्मियों को जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है।

घटना की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव के लिए फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि फायर कंट्रोल रुम को रात 12:00 बजके 47 मिनट के आस-पास खबर मिली थी। कालकाजी मंदिर में जागरण का स्टेज गिर गया है। उसके नीचे कई लोग दब गए हैं। मौके पर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां भेजी गई।

See also  Surya Dev : जब सूर्य देव हुए थे भगवान शिव के क्रोध का शिकार, छा गया था सृष्टि में अंधकार; पढ़ें रोचक कथा

17 घायलों में से अब तक केवल आठ लोगों की पहचान हुई है।
कमला देवी (60 साल),
सीता मित्तल (81साल),
सुनीता (5 साल),
हर्ष (21 साल),
अलका वर्मा (33 साल),
आरती वर्मा (18 साल),
रिश्ता (17 साल),
मनु देवी (32 साल) के रूप मैं मैं हुई है। बाकी और घायलों की पहचान की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, कालकाजी मंदिर के महंत परिषर में माता जागरण का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे। रात करीब 12:30 बजे वहां करीब 1500 से 1600 लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

See also  Delhi News : किराड़ी की बदतर स्तिथि देख LG नाराज

यह जागरण में आयोजक और वीआईपी परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था। इसका चबूतरा लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था। इस मंच पर बैठे और खड़े लोगों का वजन यह सह नहीं पाया और लगभग 12 बजकर 30मिनट पर यह नीचे की तरफ झुक गया, जिससे वहां नीचे बैठे कुछ लोगों को चोटे आई।

पुलिस के अनुसार, सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिए एम्स ट्रामा सेंटर और सफदरगंज अस्पताल और मैक्स में एडमिट करवाया गया। इनमें करीब 45 साल की एक महिला भी थी, जिसे मैंक्स अस्पताल में मृत लाया गया था। मृतक को दो लोग ऑटो से अस्पताल ले गए थे और उनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

See also  Poonam Pandey Death News Fake : जिंदा हैं पूनम पांडे…वीडियो शेयर करके बोलीं- 'मैं सर्वाइकल कैंसर से नहीं मरी…'

पुलिस ने कहा कि क्राइम टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/ 304 ए/ 188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है, कुछ को फ्रैक्चर की चोटे आई है।