ताज़ा खबरेंबिजनेस

गोपाल स्नैक्स के शेयर की कीमत इंट्राडे लो से 12.5% ​​बढ़ी। खरीदें, बेचें या रखें?

शेयर बाजार आज: गोपाल स्नैक्स के शेयर आज भारतीय एक्सचेंजों पर लगभग 12.50 प्रतिशत की छूट पर सूचीबद्ध हुए। हालाँकि, नया सूचीबद्ध स्टॉक और नीचे चला गया और एनएसई पर ₹341.80 और बीएसई पर ₹342 के इंट्राडे निचले स्तर को छू गया। हालाँकि, गोपाल स्नैक्स के शेयर की कीमत में निचले स्तर पर खरीददारी देखी गई, जिससे नए सूचीबद्ध स्टॉक में मजबूत उछाल आया। इस पलटाव के दौरान, गोपाल स्नैक्स के शेयरों ने बीएसई पर ₹384.95 और एनएसई पर ₹384.80 प्रति शेयर का इंट्राडे हाई बनाया, जो इंट्राडे लो से 12.50 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करता है। हालाँकि, स्टॉक अभी भी ₹401 प्रति इक्विटी शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड से नीचे कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, यह लगातार तीसरा मेनबोर्ड आईपीओ है, जो डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ है। हालाँकि, उन्होंने कहा कि रिबाउंड को रैली के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए क्योंकि आज की सीमा के दोनों ओर टूटने पर तेजी या मंदी की प्रवृत्ति मानी जा सकती है। बाजार विशेषज्ञों ने गोपाल स्नैक्स के शेयर आवंटियों को ₹335 प्रति शेयर के स्तर पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए शेयर को बनाए रखने की सलाह दी। कुछ विश्लेषकों ने सुझाव दिया कि लंबी अवधि के निवेशक इस रियायती लिस्टिंग का लाभ उठाएं और मौजूदा स्तरों पर अधिक गोपाल स्नैक्स शेयर जमा करें।

See also  PM Kisan Yojana 16th Installment : देश के किसानों के लिए गुड न्यूज़, इस दिन खाते में आ रही है PM किसान योजना की 16वीं कीस्त

गोपाल स्नैक्स शेयर मूल्य दृष्टिकोण

गोपाल स्नैक्स शेयर लिस्टिंग पर बोलते हुए, मेहता इक्विटीज के वरिष्ठ वीपी – रिसर्च, प्रशांत तापसे ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि यह गोपाल स्नैक्स शेयर लिस्टिंग निवेशकों को लंबी अवधि के लिए विकास की कहानी जमा करने की अनुमति देती है। इसलिए, सभी मापदंडों पर विचार करते हुए हम आवंटित निवेशकों को सलाह देते हैं “होल्ड” करने के लिए, जबकि वे निवेशक जो चूक गए हैं और जोड़ना चाहते हैं, वे केवल दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य के लिए किसी भी गिरावट पोस्ट लिस्टिंग पर गोपाल को जमा कर सकते हैं।

गोपाल स्नैक्स के शेयरधारकों को शेयर रखने की सलाह देते हुए, केजरीवाल रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के संस्थापक अरुण केजरीवाल ने कहा, “यह लगातार तीसरा मेनबोर्ड आईपीओ है, जो छूट पर सूचीबद्ध हुआ है। इसलिए, यह बिल्कुल स्पष्ट है कि प्राथमिक बाजार अपनी हिस्सेदारी खो रहा है।” चमक, जो दो या तीन महीने पहले दिखाई दे रही थी। जिन लोगों ने बुक बिल्ड इश्यू के लिए आवेदन किया था और आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से शेयर प्राप्त किए थे, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे प्रति शेयर स्तर लगभग ₹335 का स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए शेयर को होल्ड करें। तेजी या मंदी लिस्टिंग के बाद शेयर में रुझान आज की सीमा के दोनों ओर टूटने पर माना जा सकता है।”जिन लोगों को आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से गोपाल स्नैक्स के शेयर नहीं मिले, उनके सुझाव पर, सेबी-पंजीकृत शोध विश्लेषक वीएलए अंबाला ने कहा, “जिन लोगों को कोई आवंटन नहीं मिला, उन्हें कम से कम 11 अप्रैल तक इंतजार करना चाहिए क्योंकि यह लॉक है।” एंकर निवेशकों के लिए अवधि और पोस्ट जो बाजार को प्रदर्शन करने देती है और मूल्य प्रदर्शन के आधार पर आपके आगे के कदम तय करती है।”